विज्ञापन
This Article is From Jan 12, 2023

सुपरमॉडल Tatjana Patitz का 56 वर्ष की उम्र में निधन

1980 और 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा और सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया है.

सुपरमॉडल Tatjana Patitz का 56 वर्ष की उम्र में निधन
सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन
नई दिल्ली:

1980 और 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा और सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया है. उनके एजेंट ने बताया कि तात्जना पेटिट्ज का निधन बुधवार को 56 वर्ष की उम्र में हुआ. जर्मनी में जन्मी तात्जना पेटिट्ज उन कुछ मॉडल्स में से थीं जिनके लुक और स्टाइल को दुनिया भर में सराहा गया और उन्हें लोकप्रियता दिलाई. मैनहेटन की एजेंसी द मॉडल कोऑप की संस्थापक कोरिन निकोलस ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि बुधवार सुबह कैलिफोर्निया में तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया. निकोलस ने बताया कि वह बीमार चल रही थीं, लेकिन इससे ज्यादा जानकारी उन्हें नहीं दी. 

क्रिस्टी टर्लिंगटन, लिंडा इवेंजेलिस्ता, नाओमी कैम्पबेल और सिंडी क्रॉफोर्ड के साथ तात्जना पेटिट्ज जॉर्ज माइकेल के सुपरहिट सॉन्ग 'फ्रीडम! '90' के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं. जॉर्ज माइकेल के म्यूजिक वीडियो में आने की वजह पीटर लिंडबर्ग की एक फोटो थी. फोटोग्राफर पीटर लिंडबर्ग ने 1988 में 'व्हाइट शर्ट्स: सिक्स सुपरमॉडल्स, मालिबू' टाइटल से एक फोटो खींची थी, जिसमें टर्लिंगटन, इवेंजेलिस्ता, तात्जना पेटिट्ज, एस्टेले लेफेब्यूर, कैरेन अलेक्जेंडर और राहेल विलियम्स एक साथ नजर आई थीं. यह फोटो काफी लोकप्रिय रही थी.

हैम्बर्ग में जन्मीं तात्जना पेटिट्ज कम उम्र में ही अपनी एस्टोनियाई मां और जर्मन पिता के साथ एक छोटे से स्वीडिश शहर में चली गईं. मॉडलिंग में उनको ब्रेक 1983 में उस समय मिला जब वह पेरिस का ट्रिप और एक कॉन्ट्रेक्ट जीतने में कामयाब रहीं. बाद में वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में बस गईं. हाल ही में उनकी बेटे जोनाह के साथ सांता बारबरा के एक रैंच से फोटो सामने आई थी.

लिंडबर्ग फाउंडेशन के ट्विटर अकाउंट ने पेटिट्ज को श्रद्धांजलि दी और लिखा, 'हम तात्जना की दयालुता, आंतरिक सुंदरता और उत्कृष्ट बुद्धिमत्ता को सलाम करते हैं...वह बहुत याद आएंगी.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
US Presidential Debate: पॉप म्यूजिक स्टार टेलर स्विफ्ट ने कमला हैरिस को किया सपोर्ट, लंबी पोस्ट लिख बताई वजह
सुपरमॉडल Tatjana Patitz का 56 वर्ष की उम्र में निधन
Barbie box office day 1 collection: ठीक-ठाक रही शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़
Next Article
Barbie box office day 1 collection: ठीक-ठाक रही शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com