सुपरमॉडल Tatjana Patitz का 56 वर्ष की उम्र में निधन

1980 और 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा और सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया है.

सुपरमॉडल Tatjana Patitz का 56 वर्ष की उम्र में निधन

सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन

नई दिल्ली :

1980 और 90 के दशक में मॉडलिंग की दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा और सुपरमॉडल तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया है. उनके एजेंट ने बताया कि तात्जना पेटिट्ज का निधन बुधवार को 56 वर्ष की उम्र में हुआ. जर्मनी में जन्मी तात्जना पेटिट्ज उन कुछ मॉडल्स में से थीं जिनके लुक और स्टाइल को दुनिया भर में सराहा गया और उन्हें लोकप्रियता दिलाई. मैनहेटन की एजेंसी द मॉडल कोऑप की संस्थापक कोरिन निकोलस ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि बुधवार सुबह कैलिफोर्निया में तात्जना पेटिट्ज का निधन हो गया. निकोलस ने बताया कि वह बीमार चल रही थीं, लेकिन इससे ज्यादा जानकारी उन्हें नहीं दी. 

क्रिस्टी टर्लिंगटन, लिंडा इवेंजेलिस्ता, नाओमी कैम्पबेल और सिंडी क्रॉफोर्ड के साथ तात्जना पेटिट्ज जॉर्ज माइकेल के सुपरहिट सॉन्ग 'फ्रीडम! '90' के म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं. जॉर्ज माइकेल के म्यूजिक वीडियो में आने की वजह पीटर लिंडबर्ग की एक फोटो थी. फोटोग्राफर पीटर लिंडबर्ग ने 1988 में 'व्हाइट शर्ट्स: सिक्स सुपरमॉडल्स, मालिबू' टाइटल से एक फोटो खींची थी, जिसमें टर्लिंगटन, इवेंजेलिस्ता, तात्जना पेटिट्ज, एस्टेले लेफेब्यूर, कैरेन अलेक्जेंडर और राहेल विलियम्स एक साथ नजर आई थीं. यह फोटो काफी लोकप्रिय रही थी.

हैम्बर्ग में जन्मीं तात्जना पेटिट्ज कम उम्र में ही अपनी एस्टोनियाई मां और जर्मन पिता के साथ एक छोटे से स्वीडिश शहर में चली गईं. मॉडलिंग में उनको ब्रेक 1983 में उस समय मिला जब वह पेरिस का ट्रिप और एक कॉन्ट्रेक्ट जीतने में कामयाब रहीं. बाद में वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में बस गईं. हाल ही में उनकी बेटे जोनाह के साथ सांता बारबरा के एक रैंच से फोटो सामने आई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लिंडबर्ग फाउंडेशन के ट्विटर अकाउंट ने पेटिट्ज को श्रद्धांजलि दी और लिखा, 'हम तात्जना की दयालुता, आंतरिक सुंदरता और उत्कृष्ट बुद्धिमत्ता को सलाम करते हैं...वह बहुत याद आएंगी.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत, रामचरितमानस पर की थी टिप्पणी