बेसन में मिलाकर लगा लीजिए ये दो चीजें, दूध की तरह चमकेगा चेहरा, झुर्रिया हो जाएंगी गायब

Besan Face Pack For Glowing Skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आपके घर में मौजूद कई चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसमें दही, बेसन और हल्दी एक असरदार घरेलु उपाय हैं जो स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद कर सकते हैं.

बेसन में मिलाकर लगा लीजिए ये दो चीजें, दूध की तरह चमकेगा चेहरा, झुर्रिया हो जाएंगी गायब

Glowing Skin Face Pack: दही और बेसन स्किन के लिए फायदेमंद होते है.

Face Pack For Glowing Face: आपके किचन में मौजूद कई चीजें जो खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही स्किन के लिए भी बेहद लाभदायी होती हैं. आपकी स्किन केयर में ये चीजें आपको फायदा पहुंचाती हैं. आज के समय में लोग खुद को खूबसूरत और सुंदर दिखाने के लिए घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि इनके इस्तेमाल से स्किन पर किसी तरह के रिएक्शन का खतरा केमिकल वाली चीजों की तुलना में न के बराबर होता है. आज हम आपको एक ऐसे ही देसी नुस्खे के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद कर सकता है. 

दही, बेसन और हल्दी ये तीनों ही अपने चमत्कारी गुणों के लिए जाने जाते हैं. ये तीनो चीजे ही स्किन के लिए किसी रामबाण से कम नहीं होती हैं और इनसे बने फेस पैक स्किन पर बेहतरीन असर भी करते हैं. 

ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड फेस पैक ( दही, बेसन और हल्दी का फेस पैक)

यह भी पढ़ें: बाल हो गए हैं रूखे और बेजान तो बालों पर इस तरह लगा लें ये बीज, फ्रिजी हेयर भी हो जाएंगे बिल्कुल सॉफ्ट

Latest and Breaking News on NDTV

इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक कटोरी में बेसन, एक चुटकी हल्दी और दही को लेकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लेना है. फिर अपने चेहरे को साफ कर के इस पैक को फेस और गर्दन पर अच्छे से लगाएं. अब पैक के सूख जाने के बाद पानी से इसको साफ कर लें. फिर फेस पर टोनर और मॉइश्चराइजर लगाकर छोड़ दें. आप इस फेस पैक को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें. ये स्किन को ग्लोइंग, बेदाग, पिगमेंटेशन फ्री बनाने में मदद कर सकता है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)