विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2022

Surya Gochar 2023: 14 जनवरी से चमकेगी इन राशियों की किस्मत! जानें किस ग्रह की रहेगी मेहरबानी

Surya rashi parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र में जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश (Sun Transit) करता है, उस दिन को संक्रांति कहा जाता है. 14 जनवरी को सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसी दिन मकर संक्रांति (Makar sankranti 2023) का पर्व मनाया जाता है.

Read Time: 3 mins
Surya Gochar 2023: 14 जनवरी से चमकेगी इन राशियों की किस्मत! जानें किस ग्रह की रहेगी मेहरबानी
Surya Gochar 2023: मकर संक्रांति से इन राशियों की किस्मत चमक सकती है.

Surya Gochar 2023 Sun Transit January 2023 Makar sankranti: सूर्य  देव (Surya Dev) अपने पुत्र शनि की राशि में हर साल जनवरी महीने में प्रवेश करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 14 जनवरी को सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसी दिन मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है. हालांकि इस बार मकर संक्रांति की तिथि में बदलाव है. दरअसल 2023 में मकर संक्राति 15 जनवरी को मनाए जाने की बात कही जा रही है. इस दौरान शनि भी अपनी राशि मकर में विराजमान रहेंगे. ऐसे में शनि व सूर्य की मकर राशि में युति बनेगी. इस दौरान इन चार राशि वालों की किस्मत पूरी तरह से पलटने जा रही है. सूर्य के इस गोचर (Sun Transit) से किन राशि वालों की किस्मत चमक सकती है, इसके बारे में जानते हैं. 


वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों के लिए जनवरी 2023 में होने वाला सूर्य राशि परिवर्तन करियर व व्यापार के लिए अनुकूल रहने वाला है. जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता होगी. भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापारियों को मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर प्रशंसा मिल सकती है.

मिथुन राशि-  मिथुन राशि वालों के लिए  सूर्य का ये गोचर बेहद फलदायी रहेगा. इस राशि के जातकों को उनके हर काम में सफलता मिलेगी. इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर होगा. इन जातकों को किसी पुरानी बीमारी से निजात मिलेगी.

Paush Purnima 2023: पौष पूर्णिमा पर स्नान-दान के लिए क्या है शुभ मुहूर्त, जानें क्या करें और क्या नहीं

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य गोचर का ये समय किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस दौरान आप साझेदारी के काम में विशेष फायदा होगा. जीवनसाथी काे साथ यात्रा के योग बन रहे हैं. वहीं अविवाहितों के लिए रिश्ते आ सकते हैं. करियर के लिहाज से यह समय बेहद फायदेमंद रहने वाला है.

मकर राशि- मकर राशि वालों को सूर्य के इस गोचर से भगवान की विशेष कृपा मिलेगी. आपके परिवार के लोग आपका हाथ बटाएंगे. आप का अच्छा समय शुरू होने जा रहा है. इस दौरान आपको नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है या नौकरी में समय से पहले प्रमोशन मिल सकता है. 

New Year 2023 Shubh Muhurat: जनवरी 2023 में गृह प्रवेश, मुंडन और शादी के लिए शुभ मुहूर्त कब-कब हैं, यहां देखें पूरी लिस्ट

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जुलाई में इस शुभ मुहूर्त में करें भगवान सत्यनारायण की पूजा, हर कष्ट होगा दूर, मिलेगा प्रभु का आशीर्वाद
Surya Gochar 2023: 14 जनवरी से चमकेगी इन राशियों की किस्मत! जानें किस ग्रह की रहेगी मेहरबानी
पंडित ने बताया पीएम मोदी के गंगा सप्तमी पर पुष्य नक्षत्र में नामांकन करने का महत्व और क्या है इस दिन की खासियत
Next Article
पंडित ने बताया पीएम मोदी के गंगा सप्तमी पर पुष्य नक्षत्र में नामांकन करने का महत्व और क्या है इस दिन की खासियत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;