विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 04, 2023

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से बनने जा रहा है 'मालव्य योग', इन राशियों के लिए भाग्यवर्धक

Malavya Rajyog 2023 Effect: पंचांग के मुताबिक, शुक्र 15 फरवरी 2023 दिन बुधवार को रात 8 बजकर 12 मिनट पर गोचर करेंगे. इस समय वे अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश करेंगे.जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. यह योग कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Read Time: 3 mins
Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से बनने जा रहा है 'मालव्य योग', इन राशियों के लिए भाग्यवर्धक
Malavya Rajyog 2023: मीन राशि में बनने वाला मालव्य योग इन राशियों के लिए शुभ है.

Malavya Rajyog 2023: ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों के योग से कई शुभ और अशुभ योग बनते हैं. ऐला एक योग मालव्य योग है. इस योग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना गया है. इसके साथ ही इस योग को ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ और मंगलकारी माना गया है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुलार मीन राशि में मालव्य योग बनने जा रहा है. इस योग से कई राशियों को फायदा हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार जब कुंडली में शुक्र अपनी ही राशि वृषभ और तुला में या फिर उच्च राशि मीन में पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाग में विराजमान हो तो मालव्य राजयोग बनता है. मालव्य योग वाले व्यक्ति का भाग्य शुक्र की कृपा से बहुत अच्छा होता है. आइए जानते हैं नए साल में बनने वाले मालव्य योग के बारे में.

वृष राशि-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मालव्य योग इस राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. इस दौरान इस योग के प्रभाव से करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगा. नई नौकरी के लिए ऑफर मिल सकते हैं. इसके अलावा जो लोग नौकरी में उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. बिजनेस में आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. 

सिंह राशि-  इस राशि के जातक के लिए मालव्य योग बेहद खास माना जा रहा है. दरअसल इस योग के प्रभाव से वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर होंगी. इसके साथी ही जो लोग शदी योग्य हैं और इसके लिए प्रयासरत हैं, उसके लिए रिश्ता आएगा. वहीं जो लोग राजनीति में उन्हें उच्च पद की प्राप्ति होगी. इस दौरान नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा. 

धनु राशि-  धनु राशि वालों के लिए भी मालव्य योग बेहद शुभ और मंगलकारी माना जा रहा है. इसके साथ ही कुंभ में शनि गोचर से आपको साढ़ेसाती से मुक्ति मिल सकती है. इसके अलावा इस दौरान रुके हुए कार्य पूरे होंगे. तरक्की के मार्ग बनेंगे. शादी के लिए रिश्ते का प्रस्ताव मिल सकता है. इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. बिजनेस अच्छा चलेगा. 

कुंभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का मालव्य योग कुंभ राशि वालों के लिए भी विशेष माना जा रहा है. दरअसल शनि देव कुंभ राशि के स्वामी हैं. ऐसे में वे आपकी राशि से लग्न भाव में प्रवेश करने जा रहें हैं. इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धन-लाभ हो सकता है. इसके साथ ही करियर में प्रगति हो सकती है. नौकरी-व्यापार में आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होता है सर्वार्थ सिद्धि योग, जानें गुरु पूर्णिमा पर इस खास योग का महत्व और पूजा विधि
Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से बनने जा रहा है 'मालव्य योग', इन राशियों के लिए भाग्यवर्धक
जून में गुरु के उदय होने से जाग जाएगा कुछ राशियों का भाग्य, जानिए किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत
Next Article
जून में गुरु के उदय होने से जाग जाएगा कुछ राशियों का भाग्य, जानिए किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;