Sun Saturn Transit: शनि-सूर्य की युति से बन रहा दुर्लभ समसप्तक योग, इन राशियों के लिए हो सकता है शुभ

Sun Saturn Transit: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य और शनि के गोचर से दुर्लभ सम सप्तक योग का निर्माण हुआ है. जो कि कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Sun Saturn Transit: शनि-सूर्य की युति से बन रहा दुर्लभ समसप्तक योग, इन राशियों के लिए हो सकता है शुभ

Sun Saturn Transit: समसप्तक योग इन राशियों के लिए खास रहने वाला है.

खास बातें

  • समसप्तक योग इन राशियों के लिए है खास.
  • शनि-सूर्य के गोचर से बना समसप्तक योग.
  • जानें क्या होगा जीवन पर असर.

Sun Saturn Transit: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन और उससे बनने वाले योग का शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. इस महीने मुख्य ग्रहों में शनि और सूर्य ने अपनी-अपनी राशी बदली है. महज पांच दिनों की अवधि में इन दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन हुआ है. ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक इस समय सूर्य देव (Surya Dev) कर्क और शनि देव (Shani Dev) मकर राशि में विराजमान हैं. ये दोनों ग्रह एक दूसरे सप्तम भाव में विराजमान हैं. जिस कारण सम सप्तक योग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि यह समसप्तक योग (Samsaptak Yog) 4 राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ है. 

क्या होता है समसप्तक योग | What is Samsaptak Yog 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 16 जुलाई, 2022 को सूर्य देव की राशि बदल चुकी है. जबकि इससे पहले 12 जुलाई को शनि देव ने राशि परिवर्तन कर मकर (Capricorn) में प्रवेश किया था. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक इस वक्त सूर्य और शनि देव एक दूसरे के सप्तमक हैं यानी ये एक दूसरे के सप्तम भाव में विराजमान हैं. जिस कारण समसप्तक योग बना है. 

समसप्तक योग इन 4 राशि वालों के लिए रहेगा शुभ | Samsaptak yoga will be auspicious for these 4 zodiac signs

मिथुन- ज्योतिष शास्त्र की मानें तो समसप्तक योग इस राशि के लिए शुभ साबित हो सकता है. इस दुर्लभ योग के शुभ प्रभाव से आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है. सैलरी में बढ़ोतरी की संभावना बनेगी. बिजनेस मैन को लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा व्यापार में निवेश के फायदा होगा.

Hariyali Amavasya 2022: आज हरियाली अमावस्या पर भूल से भी ना करें ये 5 काम, हो सकता है नुकसान


कर्क- कर्क राशि वालों के लिए संसप्तक योग से आय में वृद्धि की प्रबल संभावना है. रोजगार में परिवर्तन का योग बनेगा. बिजनेस में कोई नया काम जुड़ सकता है. जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उनके लिए यह योग भाग्य में वृद्धि कराएगा. नौकरी में पदोन्नति का योग बनेगा. 


तुला- समसप्तक योग के शुभ प्रभाव से तुला राशि के जातकों को नया जॉब मिल सकता है. बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने की संभावना है. कार्यों में सफलता प्राप्ति का योग है. सामाजिक मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. करियर में तरक्की का अवसर मिलेगा. 


मीन- शनि और सूर्य की स्थिति से बनने वाला संसप्तक योग मीन राशि के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इस राशि के लोग करियर में खूब तरक्की करेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें रोजगार मिल सकता है. बिजनेस में आर्थिक प्रगति का योग बनेगा.

Shiv Ji Blessings: शिव जी को प्रसन्न करने के लिए 11 अगस्त तक कर लें ये काम, भोलेनाथ की कृपा से हर मुराद हो सकती है पूरी!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com