नारियल के छिलके से बनी शिव प्रतिमा को देखने के लिए उमड़ी भोलेनाथ भक्तों की भीड़

Seoni Lord Shiva Murti : ऋषभ कश्यप ने पिछले साल की तरह इस बार भी मध्य प्रदेश के सिवानी जिले में भोलेनाथ की एक अनोखी कलाकृति नारियल के छिलके से तैयार की है. इसको देखने के भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है.

नारियल के छिलके से बनी शिव प्रतिमा को देखने के लिए उमड़ी भोलेनाथ भक्तों की भीड़

Lord bholenath : ऋषभ कश्यप हर साल सावन माह में महादेव की अलग-अलग प्रकार की नई-नई आकृति बनाते हैं.

Lord Shiva idol : सावन का महिना भोलेनाथ को बहुत प्रिय है. इस महीने भोलेनाथ के भक्त शिव जी को प्रसन्न करने के लिए अलग-अलग तरीकों से पूजा अर्चना करते हैं . सिवनी जिले में बाबा भोलेनाथ का एक ऐसा भक्त है जिसके द्वारा बनाई गई भोलेनाथ की कलाकृति ने शिव भक्तों को अपनी ओर आकर्षित किया है. शहर के प्रसिद्ध और प्राचीन मठ मंदिर में नारियल की छिलके से महादेव की सुंदर और अनूठी प्रतिमा का निर्माण स्थानीय कलाकार ऋषभ कश्यप ने किया है.  सिवनी जिला मुख्यालय में रहने वाले ऋषभ कश्यप ने बीते वर्ष पेड़ की जड़ों से महादेव की कलाकृति बनाई थी. नारियल के छिलके से तैयार आकृति जिलेवासियों को अलग ही तरह से आकर्षित कर रही है भक्तों को. 

सावन में सांप के अलावा इन तीन जीवों को देखना माना जाता है बहुत शुभ, मिल सकती है कोई अच्छी खबर

5hj9drr

ऋषभ कश्यप हर साल सावन माह में महादेव की अलग-अलग प्रकार की नई-नई आकृति बनाते हैं. अलग-अलग तरह से हर बार अलग- अलग चीजों से भोलेनाथ की छिव को रूप दिया जाता है. उनकी इस अद्भुत कलाकारी को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं.  इस प्रकार की कलाकृतियां बनाने में ऋषभ को महारत हासिल हैं लेकिन वह अपनी कला का प्रदर्शन कुछ विशेष आयोजन में ही करते हैं.

रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com