विज्ञापन
Story ProgressBack

मार्च में होगा शनि और सूर्य की स्थिति में परिवर्तन, जानिए इससे किन राशियों को मिलेगा फायदा

मार्च के महीने में कई ग्रहों का गोचर हो रहा है. इन ग्रहों के स्थिति बदलने के कुछ खास राशियों पर काफी अच्छा असर होने वाला है.

Read Time: 4 mins
मार्च में होगा शनि और सूर्य की स्थिति में परिवर्तन, जानिए इससे किन राशियों को मिलेगा फायदा
पढ़ाई लिखाई और उच्च शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयास फलीभूत होंगे.

मार्च (March prediction) का महीना ग्रहों की स्थिति को लेकर काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. इससे ना केवल शनि और सूर्य की स्थिति में बदलाव होगा बल्कि कई और ग्रह जैसे शुक्र, मंगल और बुध भी दूसरी राशियों में गोचर करेंगे. ऐसे में ये बड़े बदलाव राशियों पर भी अपना प्रभाव डालेंगे. एक तरफ जहां बुध सात मार्च को मीन राशि में गोचर करेगा वहीं इसी दिन शुक्र भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे. 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में गोचर करेंगे और वहां उनकी युति बुध के साथ होगी. 15 मार्च को मंगल का कुंभ राशि में गोचर होगा. 11 फरवरी को कुंभ राशि में अस्त हुए शनि 18 मार्च को फिर से उदय हो रहे हैं. ऐसे में इन ढेर सारे ग्रहों की स्थिति में बदलाव मार्च को काफी खास बनाने वाले हैं. चलिए जानते हैं कि ग्रहों के इस बदलाव का राशियों पर क्या असर होने वाला है और किन राशियों को इन बदलावों का फायदा मिलने वाला है. भगवान रूद्र से है रुद्राक्ष का संबंध, जानिए क्यों पड़ा ये नाम और इससे जुड़ी कथा 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए मार्च का महीना बहुत ही खास और फायदेमंद साबित होने वाला है. जातक इस पूरे माह में एनर्जी से भरे हुए रहेंगे और चारों तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे. घर में आनंद का माहौल रहेगा और मांगलिक कार्यक्रम के योग बन रहे हैं. प्रतियोगियों के लिए ये माह काफी अच्छा है और नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी मिलने के योग बनेंगे. धन प्राप्ति के लिए किए जा रहे प्रयास इस माह में पूरी तरह सफल होंगे और आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे.

कर्क राशि 

पढ़ाई-लिखाई और उच्च शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयास फलीभूत होंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा और मुनाफे के योग बनेंगे. नौकरी के लिए विदेश जाना चाह रहे हैं तो कामयाब होंगे. निवेश करना चाहते हैं, तो ये माह शुभ है. अविवाहित लोगों के विवाह की संभावनाएं बन रही हैं. सरकारी लोगों और वरिष्ठ अफसरों का साथ मिलेगा और बिजनेस में भी लाभ होगा.

सिंह राशि

मार्च का महीना सिंह राशि वालों के लिए कई तरह के अच्छे और शुभ बदलाव ला रहा है. जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, उनको ढेर सारा फायदा होगा, साझेदार के साथ संबंध मजबूत होंगे. अविवाहित हैं तो इस माह आपको जीवनसाथी मिल सकता है. इस माह में मानसिक तौर पर शांति मिलेगी और भरपूर ऊर्जा के साथ आप सभी कामकाज निपटा पाएंगे. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और इस माह में आपकी यात्रा के योग बन रहे हैं. इस माह में होने वाली यात्रा फलदायी सिद्ध होगी.

कन्या राशि

इस माह कन्या राशि वालों के लिए पिछले समय से चली आ रही रुकावटें खत्म होंगी और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. घर का माहौल अच्छा बना रहेगा और परिवार के लोगों के बीच प्यार बना रहेगा. सुख सुविधाएं बढ़ेंगी और सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बच्चे अच्छी शिक्षा की तरफ अग्रसर होंगे और शुभ परिणाम भी मिलेंगे. नौकरीपेशा जातकों को खुशखबरी मिलेगी और नौकरी में मान-सम्मान भी बढ़ेगा. धार्मिक कामकाज के हिसाब से भी ये माह आपके लिए शुभ साबित होने वाला है.

वृश्चिक राशि

इस माह आप जिस भी क्षेत्र में हाथ डालेंगे वहां सफलता हासिल होगी. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और निवेश में लाभ होगा. इस माह जमीन या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. नौकरी पेशा लोगों को लिए इस माह में दफ्तर में अच्छा प्रदर्शन करने के योग बन रहे हैं. अधिकारियों से रिश्ते मजबूत होंगे. घर परिवार के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं. जिन लोगों के किसी पारिवारिक व्यक्ति के साथ संबंध खराब हैं, इस माह में उन्हें दूर करने का अच्छा समय है. आर्थिक उन्नति के योग हैं और बिजनेस मैन को भी बिजनेस में मुनाफा होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए मार्च का महीना चुनौतियों को पूरा करने में सफलता दिलाएगा. आमदनी के नए सोर्स बनेंगे और निवेश में किया गया लाभ मिलेगा. इस माह आपको पार्ट टाइम का भी ऑफर मिलेगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को भी इस महीने में लाभ मिलेगा. इस माह आपको नई एनर्जी मिलेगी और आप हर काम को उत्साहपूर्वक पूरा करेंगे. पुराने कर्ज से आपको मुक्ति मिल सकती है और उन्नति के नए रास्ते खुल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप भी चढ़ाते हैं शिवलिंग पर सुपारी, तो जानें इसके प्रभाव
मार्च में होगा शनि और सूर्य की स्थिति में परिवर्तन, जानिए इससे किन राशियों को मिलेगा फायदा
गणेश भगवान को चढ़ाइए ये 3 खास फूल, प्रिय हैं प्रभु को ये, फिर हर मनोकामना हो जाएगी पूरी
Next Article
गणेश भगवान को चढ़ाइए ये 3 खास फूल, प्रिय हैं प्रभु को ये, फिर हर मनोकामना हो जाएगी पूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;