विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

महादेव का पाना है आशीर्वाद तो सावन सोमवार के दिन करें इन चीजों का दान, बनने लग जाएंगे हर बिगड़े हुए काम

अगर आप सावन सोमवार का व्रत रख रहे हैं और पूरे विधि विधान से पूजा कर रहे हैं तो साथ ही इन चीजों का दान भी करें. बिगड़े हुए काम बन जाएंगे और मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद.

Read Time: 3 mins

Sawan Somwar 2023 Daan: देशभर में भक्ति में माहौल है. भक्त भोलेनाथ (Lord Shiva) की भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं. सावन का महीना वैसे ही भोलेनाथ के भक्तों के लिए खास होता है और इस बार तो सावन मास (Sawan Maas) न सिर्फ बड़ा है बल्कि कई सारे योग लेकर भी आया है.  24 जुलाई को सावन का तीसरा सोमवार (Third Sawan Somwar 2023) होगा. तो अगर आप सावन सोमवार का व्रत रखते हैं और पूरे विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करते हैं तो आपके लिए ये जानना भी जरूरी है कि इस दिन दान करने को बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं कि सच्चे मन से भोले बाबा की पूजा की जाए तो सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.  तो अगर आप भी देवों के देव महादेव के लिए व्रत (Fasting) रख रहे हैं और उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सावन के तीसरे सोमवार पर इन चीजों का दान जरूर करें. कहा जाता है कि इस दिन दान करने से कुंडली के दोष दूर होते हैं और ग्रह शुभ फल देने लगते हैं. 

du8lk3ig
DonatethesethingsonSawan Monday)

  •  तीसरे सावन सोमवार के दिन भगवान शिव की पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना करें. सावन सोमवार के दिन कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें. साथ ही इस दिन कच्चे दूध का दान भी करें. ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा मजबूत और शुभ फल देगा. 
  •  सावन सोमवार के दिन गरीब जरूरतमंदों को घी, चीनी, चावल और दूध का दान करना अच्छा माना जाता है. कहते हैं  कि ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है और शुभ फल देता है. 
  •  सावन सोमवार के दिन भोलेनाथ के जल में काले तिल मिलाकर उनका अभिषेक करना शुभ माना जाता है. साथ ही इस दिन काले तेल और कंबल का दान करना  अच्छा होता है. कहते हैं ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है. अगर आप ऐसा नहीं भी कर पाते तो कम से कम गरीब व्यक्ति को कुछ पैसा दान कर सकते हैं.
  •  सावन सोमवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी मंदिर में नई झाड़ू दान करना चाहिए. इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. कहते हैं ऐसा करने से आय में वृद्धि होती है और जीवन में सुख समृद्धि बढ़ जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कब से शुरू होने वाला है चातुर्मास, जानिए इस समय कौन सी गलतियों भूलकर भी नहीं करनी चाहिए
महादेव का पाना है आशीर्वाद तो सावन सोमवार के दिन करें इन चीजों का दान, बनने लग जाएंगे हर बिगड़े हुए काम
Masik Kalashtami 2024: कब है ज्येष्ठ माह की मासिक कालाष्टमी, जानिए तिथि और पूजा की विधि
Next Article
Masik Kalashtami 2024: कब है ज्येष्ठ माह की मासिक कालाष्टमी, जानिए तिथि और पूजा की विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;