December Grah Gochar: दिसंबर में ये 6 अहम ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें किन 3 राशियों को रहना होगा खास सतर्क

December Grah Gochar: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक दिसंबर माह में कुल 6 ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं. ऐसे में जानते हैं इस दौरान किन राशियों को विशेष सतर्क रहना होगा.

December Grah Gochar: दिसंबर में ये 6 अहम ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, जानें किन 3 राशियों को रहना होगा खास सतर्क

December Grah Gochar: दिसंबर माह में 6 ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं.

December Grah Gochar: अंग्रेजी कैलेंडर के मुताबिक कल से दिसंबर महीने की शुरुआत हो रही है. दिसंबर का महीनी अंग्रेजी कैलेंडर में आखिरी महीना होता है. इसके बाद नए साल की शुरुआत हो जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर यानी आखरी महीना ग्रह-गोचर की दृष्टि से बेहद खास रहने वाला है. दरअसल इस महीने में 6 ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. ग्रहों की चाल का असर सभी राशियों पर होता है, ऐसी ज्योतिष की मान्यता है. आइए जानते हैं कि दिसंबर 2022 में किन-किन ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है और इससे किन राशि वालों को खास सतर्क रहना होगा. 

दिसंबर 2022 ग्रह-गोचर | December 2022 Grah Gochar

बुध का धनु राशि में गोचर- 3 दिसंबर, 2022 दिन शनिवार, सुबह 06:34 बजे

शुक्र का धनु राशि में गोचर- 05 दिसंबर, सोमवार

सूर्य का धनु राशि में गोचर - 16 दिसंबर, 2022 दिन शुक्रवार की सुबह 09:38 बजे

बुध का मकर राशि में गोचर- 28 दिसंबर, 2022 दिन बुधवार की सुबह 04:05 बजे

शुक्र का मकर राशि में गोचर- 29 दिसंबर, 2022 को दोपहर 3:45 बजे 

वक्री बुध का धनु राशि में गोचर- 31 दिसंबर, 2022 की देर रात 12:58 बजे

Vrat List 2023: साल 2023 में संतान की खुशहाली के लिए कब पड़ेंगे पुत्रदा एकादशी, जितिया और छठ व्रत, जानें डेट

मिथुन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर का महीना मिथुन राशि वालों के लिए कुछ हद तक अशुभ साबित हो सकता है. दरअसल इस महीने में शुक्र के गोचर से अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. यानी शुक्र का गोचर इस राशि के लिए परेशनियां पैदा करने वाला हो सकता है. इसके साथ ही सूर्य, बुध और शुक्रक का राशि परिवर्तन भी आर्थिक और वैवाहिक जीवन पर असर डालेगा. ऐसे में इस महीने में खास सतर्क रहना होगा और फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करना होगा.

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए दिसंबर में हो रहे ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ खास साबित नहीं होगा. इस महीने ग्रहों के गोचर का अशुभ प्रभाव प्राप्त हो सकता है. जिसकी वजह से नौकरी और रोजगार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही बिजनेस में आमदनी प्रभावित हो सकती है. पारिवारिक कार्यों में अनावश्यक धन खर्च होगा. जिससे मन में नकारात्मक वातावरण बनेगा. 

धनु- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर का महीना धनु राशि वालों के लिए मुश्किलों से भरा रहने वाला है. दरअसल इस महीने में कुल 6 ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जो कि धनु राशि वालों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. ऐसे में दिसंबर माह में धनु राशि के जातकों को विशेष सावधान रहना होगा. पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस राशि के जातक दिसंबर माह में विशेष सतर्क रहें.

Sun Transit 2022 Date: धनु राशि में सूर्य देव करेंगे प्रवेश, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)