Budh Gochar August: जल्द ही होने वाला है बुध गोचर, जानिए किन राशियों पर ज्योतिष के अनुसार पड़ सकता है प्रभाव 

Budh Gochar 2022: जल्द ही बुध देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं. मान्यतानुसार इस गोचर का कई राशियों पर प्रभाव पड़ सकता है. कहीं आप भी इन्हीं में से तो नहीं हैं, यहां जान लीजिए.

Budh Gochar August: जल्द ही होने वाला है बुध गोचर, जानिए किन राशियों पर ज्योतिष के अनुसार पड़ सकता है प्रभाव 

Budh Rashi Parivartan: बुध देव अगस्त में दूसरी बार करने वाले हैं राशि परिवर्तन. 

खास बातें

  • जल्द बुध देव करने वाले हैं राशि परिवर्तन.
  • कुछ राशियों पर पड़ेगा प्रभाव.
  • जानें इस गोचर का समय.

Budh Gochar: अगस्त के माह में एक या दो नहीं बल्कि 4 ग्रहों के राशि परिवर्तन की स्थिति है जिनमें से एक है बुध ग्रह. असल में राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में विशेष महत्व है. इस चलते किसी ग्रह के राशि परिवर्तन या किसी राशि में गोचर कर जाने पर किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ सकता है, आंका जाता है. साथ ही, इन ग्रहों को देवों से जोड़ा जाता है जिस चलते राशि परिवर्तन का महत्व और भी बढ़ जाता है. बता दें कि अगस्त के महीने की शुरुआत में ही बुध देव (Buddh Dev) सिंह राशि में गोचर कर गए थे. अब वे दोबारा गोचर करने वाले हैं. 

Krishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी 18 अगस्त के दिन है या 19, जानिए ज्योतिष के अनुसार किस दिन है शुभ मुहूर्त 

बुध ग्रह का किस राशि में होगा गोचर 


अगस्त के शुरुआती 20 दिन बुध देव सिंह राशि में रहने के बाद राशि परिवर्तन करेंगे. आने वाली 21 अगस्त, रविवार के दिन बुध ग्रह का कन्या राशि (Virgo) में गोचर होने वाला है. इस राशि परिवर्तन का कन्या राशि के अलावा भी कुछ राशियों पर असर पड़ सकता है. 


इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव 

कन्या  - जाहिरतौर पर बुध गोचर का प्रभाव कन्या राशि पर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों को इस महीने अपने खर्चों पर काबू करने की जरूरत है वर्ना यह तनाव का कारण बन सकता है. 

कर्क  - कर्क राशि पर बुध गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ सकता है और नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. इसके अलावा पारिवरिक जीवन सुखद हो सकता है. 


कुंभ - इस राशि के जातकों पर भी बुध गोचर का प्रभाव (Budhh Gochar Effect) पड़ सकता है. अपने पार्टनर के साथ अनबन की स्थिति ना बनाना इस माह अच्छा साबित हो सकता है. 


तुला - तुला राशि में बुध देव 11वें स्थान पर प्रवेश करेंगे. ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छा हो सकता है. 

अन्य ग्रहों का राशि परिवर्तन 


ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव भी इस माह में गोचर करने वाले हैं. सूर्य ग्रह का आने वाले 17 अगस्त के दिन सिंह राशि में प्रवेश होने वाला है.

31 अगस्त, रविवार के दिन शुक्र देव सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. 

Kajari Teej 2022: मनाने वाली हैं कजरी तीज तो जान लें तारीख और शुभ मुहूर्त, मान्यतानुसार इस तरह करें पूजा 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com