विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2023

13 दिसंबर से बदल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, ग्रहों के राजकुमार बदलेंगे अपनी चाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह वृश्चिक राशि में वक्री होने जा रहा है, जिससे कुछ राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ मिलेगा.

Read Time: 3 mins
13 दिसंबर से बदल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, ग्रहों के राजकुमार बदलेंगे अपनी चाल
आपके मन में जो भी कामना है वो पूरी हो सकती है और इसमें आपको लाभ भी मिलेगा.

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह अपनी चाल बदलते रहते हैं, कभी सीधी तो कभी उल्टी चाल चलते हैं, जिसे मार्गी या वक्री (Vakri) कहा जाता है. साल 2024 शुरू होने से पहले भी ग्रहों के राजकुमार यानी कि बुध ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं और वृश्चिक राशि (Scorpio) में वक्री होंगे, लेकिन बुध के वक्री होने से अन्य राशि के जातकों (Zodiac Signs) पर क्या असर पड़ेगा और इससे किस तरह के योग बन रहे हैं, आइए हम आपको बताते हैं. उन तीन राशि के जातकों के बारे में जिनको बुध राशि के वक्री होने का लाभ मिलेगा.

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का वक्री होना काफी फलदायी माना जा रहा है, क्योंकि बुध आपकी राशि में भाग्य स्थान पर हो जाएगा, जिससे इस समय आपकी किस्मत के ताले खुल सकते हैं. साथ ही आपकी जो भी इच्छाएं हैं वो पूरी होगी, कमाई करने के कई रास्ते खुलेंगे और इसका फायदा ये होगा कि आप पैसों की बचत कर पाएंगे. इस समय मीन राशि के जातक मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं और यात्रा कर सकते हैं, जो यात्राएं शुभ साबित होगी. हालांकि, शनि की साढ़े साती के कारण सेहत थोड़ी खराब हो सकती है.

वृष राशि 

वृष राशि के जातकों के लिए भी बुध ग्रह का वृश्चिक राशि में वक्री होना काफी शुभ संकेत दे रहा है, क्योंकि बुध आपकी राशि में सप्तम भाव पर वक्री होने जा रहे हैं, इसलिए शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा. आपके मन में जो भी कामना है वो पूरी हो सकती है और इसमें आपको लाभ भी मिलेगा. परिवार के लोगों का सहयोग भी आपको भरपूर मिलेगा. अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं और आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी बुध का वक्री होना काफी फलदायी माना जा रहा है, क्योंकि बुध आपकी राशि में कर्म भाव में वक्री होने जा रहे है. इस समय जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें नई नौकरी मिल सकती है. अगर आपका व्यापार अच्छे से नहीं चल रहा तो उसमें बड़ी डील हो सकती है, भविष्य में बड़े लाभ आपको इसके मिल सकते हैं और कारोबार में मनचाही सफलता, नौकरी में प्रमोशन के साथ ही पिता के साथ आपके संबंधों में भी मधुरता आ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा
13 दिसंबर से बदल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, ग्रहों के राजकुमार बदलेंगे अपनी चाल
इस तरह किया जा सकता है मां लक्ष्मी को प्रसन्न, मान्यतानुसार घर आती है सुख-समृद्धि
Next Article
इस तरह किया जा सकता है मां लक्ष्मी को प्रसन्न, मान्यतानुसार घर आती है सुख-समृद्धि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;