विज्ञापन
This Article is From Mar 02, 2014

सरकार को मिला 'नमो चाय पार्टी' ट्रेडमार्क के लिए आवेदन

सरकार को मिला 'नमो चाय पार्टी' ट्रेडमार्क के लिए आवेदन
नई दिल्ली:

बीजेपी जहां अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए व्यापक समर्थन जुटाने की दिशा में देशभर में 'चाय पे चर्चा' करा रही है, वहीं मोदी के समर्थकों की एक टोली 'नमो टी पार्टी' को ट्रेडमार्क बनाने के प्रयास में जुट गई है। इसने 'नमो चाय पार्टी' का एक ट्रेडमार्क के रूप में रेजिस्ट्रेशन कराने के लिए सरकार के पास आवेदन किया है।

अहमदाबाद स्थित शैलेश तिवारी के नाम से इसके लिए आवेदन दाखिल किया गया है। वह खुद को 'नमो टी पार्टी' आंदोलन का संयोजक बताते हैं।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में एक कांग्रेसी नेता ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था, जिसके जवाब में भाजपा ने देशभर में 'चाय पे चर्चा' अभियान शुरू किया। मोदी बचपन में रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे।

इस संबंध में संपर्क किए जाने पर तिवारी ने बताया कि 'नमो टी पार्टी' ट्रेडमार्क हासिल करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि यह विचार कोई और न चुरा ले। इस आवेदन के पीछे कोई व्यावसायिक भावना नहीं है। उन्होंने कहा, 'इसका एकमात्र उद्देश्य गुजरात के विकास माडल का प्रचार-प्रसार कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनवाना है।'

पेटेंट्स, डिजाइन व ट्रेडमार्क्‍स महानियंत्रक के पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक, यह ट्रेडमार्क आवेदन 'व्यक्तियों की जरूरतें पूरी करने के लिए दी जाने वाली व्यक्तिगत व सामाजिक सेवाओं' के वर्ग में 6 फरवरी को दाखिल किया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com