विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 07, 2023

NIFT GAT 2023: निफ्ट गेट 2023 री-एग्जाम, इन एग्जाम सेंटर पर दोबारा होगी परीक्षा 

NIFT GAT 2023 Re-exam: निफ्ट गेट 2023 परीक्षा का आयोजन दोबारा किया जाएगा. यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी, जिन्हें परीक्षा केंद्र पर समस्याओं का सामना करना पड़ा था. 

Read Time: 3 mins
NIFT GAT 2023: निफ्ट गेट 2023 री-एग्जाम, इन एग्जाम सेंटर पर दोबारा होगी परीक्षा 
NIFT GAT 2023: निफ्ट गेट 2023 री-एग्जाम
नई दिल्ली:

NIFT GAT 2023 Re-exam: निफ्ट के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) जनरल एबिलिटी टेस्ट (GAT 2023) का आयोजन दोबारा करेगा. जीएटी 2023 परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जिन्हें परीक्षा केंद्र पर समस्याओं का सामना करना पड़ा था. जिन उम्मीदवारों को एमबीसी ठाणे-मुंबई, विधान पब्लिक स्कूल- गाजियाबाद, एमपी इंग्लिश स्कूल-वाराणसी और पीटी सालाग्राम-नोएडा केंद्रों में परीक्षा के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ा है, उनके लिए निफ्ट जीएटी 2023 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से जीएटी 2023 परीक्षा के समय और स्थान की जानकारी दी जाएगी. 

SSC JE 2022 का फाइनल आंसर-की, ssc.nic.in से डाउनलोड करें

निफ्ट ने इसकी सूचना अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है. निफ्ट ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को एमबीसी ठाणे-मुंबई, विधान पब्लिक स्कूल- गाजियाबाद, एमपी इंग्लिश स्कूल-वाराणसी और पीटी सालाग्राम-नोएडा केंद्रों में जीएटी परीक्षा देने में परेशानियों का सामना करना पड़ा है, उन्हें जीएटी परीक्षा देने का दोबारा मौका मिलेगा. 

जीएटी परीक्षा 2023 आयोजित करने की आधिकारिक घोषणा निफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट niftadmissions.in पर की जाएगी. NIFT ने GAT परीक्षा के लिए अब तक कोई विशेष तिथि की घोषणा नहीं की है. 

JEE Mains 2023 Result: जेईई मेन 2023 सत्र 1 रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, डायरेक्ट लिंक से चेक करें नतीजे

निफ्ट ने जीएटी यानी जनरल एबिलिटी टेस्ट का आयोजन 5 फरवरी 2023 को किया था. यह परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. परीक्षा दो शिफ्ट में हुई थी. जीएटी पेपर की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और सीएटी पेपर दोपहर 1.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक चली थी. 

निफ्ट 2023 परीक्षा के दो सेक्शन होते हैं- क्रिएटिव एबिलिटी टेस्ट (CAT) और जनरल एबिलिटी टेस्ट (GAT). लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को सिच्यूएशन टेस्ट (B.Des) या पर्सोनल इंटरव्यू (PG programs) देना होता है. 

जनरल एबिलिटी टेस्ट एक प्रवेश परीक्षा है, जिसका आयोजन निफ्ट द्वारा किया जाता है. यह प्रवेश परीक्षा का आयोजन डिजाइन के सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश के लिए किया जाता है. यह परीक्षा दो घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाती है. 

JEE Main 2023 Session 2: जेईई मेन सत्र 2 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू, जेईई शेड्यूल और लेटेस्ट अपडेट देखें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
6 फरवरी को चांद पर हुई थी एक बड़ी घटना, इंसान ने चांद की जमीन पर खेला था गोल्फ
NIFT GAT 2023: निफ्ट गेट 2023 री-एग्जाम, इन एग्जाम सेंटर पर दोबारा होगी परीक्षा 
Today In History: 8 फरवरी को हुई थी दुनिया के पहले इलेक्ट्रॉनिक शेयर बाजार Nasdaq की शुरुआत
Next Article
Today In History: 8 फरवरी को हुई थी दुनिया के पहले इलेक्ट्रॉनिक शेयर बाजार Nasdaq की शुरुआत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;