विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2022

Fact Check: भारतीय सेना में नेपाल के गोरखाओं की भर्ती का क्या है सच, पढ़ें पूरी पड़ताल

Indian Army Nepal Gurkha: सोशल मीडिया पर पर इंडियन आर्मी भर्ती को लेकर एक खबर बेहद चर्चे में है. भारतीय सेना के अधिकारीयों ने इस खबर को अफवाह करार दिया है.

Read Time: 2 mins
Fact Check: भारतीय सेना में नेपाल के गोरखाओं की भर्ती का क्या है सच, पढ़ें पूरी पड़ताल
Indian Army Bharti 2022, Fact Check: सोशल मीडिया पर इंडियन आर्मी नेपाल गोरखा की फर्जी भर्ती की पोस्ट शेयर की जा रही है. आपको ऐसे नक्कालों से सावधान रहना है. भारतीय सेना के अधिकारीयों ने इस खबर को अफवाह साबित कर दिया है.

Indian Army Bharti 2022: भारतीय सेना में भर्ती होने के कई इच्छुक उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी वैकेंसी निकलने का प्रतीक्षा रहती है. ऐसे में एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें भारतीय सेना में नेपाल से गोरखाओं की भर्ती को लेकर खबर शेयर की जा रही है. इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारतीय सेना के अधिकारीयों ने इसका खंडन करते हुए इसे अफवाह करार दिया है. साथ ही सभी आवेदकों को इस तरह की ख़बरों से सतर्क रहने के लिए भी कहा है. सरकारी नौकरी लाइव अपडेट  

भारतीय सेना ने यह जानकारी एक ट्वीट पर चल रहे गलत खबर को जवाब देते हुए दिया. बाबा बनारस नाम के एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 2017 में केवल 2 ही गोरखा सेना में भर्ती हुए थे, इसलिए गोरखा रेजिमेंट उत्तराखंड , उत्तर प्रदेश, और उत्तर पूर्व भारत से उम्मीदवारों की अधिक भर्ती करने पर ध्यान से रहे हैं.  

1km5o2fg

UP NHM Vacancy 2022: यूपी एनएचएम भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखें वैकेंसी की पूरी डिटेल

भविष्य में सभी को इस तरह की खबरों से सतर्क रहना चाहिए, बिना किसी तरह की पड़ताल किए किसी के भी झांसे में नहीं आना चाहिए. यदि आप इस तरह के ख़बरों पर भरोषा करते हैं तो आपका किसी ठगी द्वारा शिकार होने की संभावना अधिक है. 

नेपाल के युवा लंबे समय से भारतीय सेना में भर्ती होते रहे हैं और देश की सुरक्षा में अपना योगदान देते आए हैं. 1947 में नेपाल, भारत और ब्रिटेन के बीच हुए त्रिपक्षीय समझौते के अनुसार ब्रिटिश और भारतीय सेनाओं में नेपाली युवकों की भर्ती की जाती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UPSC ने जारी किया सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2024 का रिजल्ट, यहां चेक करें डिटेल
Fact Check: भारतीय सेना में नेपाल के गोरखाओं की भर्ती का क्या है सच, पढ़ें पूरी पड़ताल
कर्नाटक बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी, 10वीं की परीक्षा अप्रैल से 
Next Article
कर्नाटक बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी, 10वीं की परीक्षा अप्रैल से 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;