Women's T20 Challenge: सुपरनोवाज ने लीग का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हराया 

विमेंस टी20 चैलेंज के पहले मैच में तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने 12 रन देकर चार विकेट लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Women's T20 Challenge: सुपरनोवाज ने लीग का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हराया 

पूजा वस्त्राकर ने 12 रन देकर चार विकेट लिए

नई दिल्ली:

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट चटकाए जिसकी मदद से सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज (Women's T20 League) के पहले मैच में सोमवार को ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हरा दिया. वस्त्राकर ने ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना (34 रन), सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (18 रन), सोफिया डंकली (एक रन ) और सलमा खातून (0 रन) को दो अलग-अलग स्पैल में आउट करके गत चैम्पियन टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया. सुपरनोवाज (Supernovas) के लिए इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्सेलटोन और ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलाना किंग ने दो-दो विकेट लिए. जीत के लिए 164 रन के लक्ष्य के जवाब में ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) नौ विकेट पर 114 रन ही बना सके. 

यह भी पढ़ें: GT vs RR: क्वालीफायर मैच से पहले यूजी और राशिद खान के बीच दिखा भाईचारा, Twitter पर दोनों ने दिखाया प्यार

पहले इनिंग में सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए गत चैम्पियन ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सत्र के पहले मैच में 163 रन जोड़े. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और 29 गेंद में 37 रन बनाए. हरलीन देयोल ने 35 रन और डिएंड्रा डोटिन ने 32 रन की पारी खेली. 


हालांकि आखिरी दो ओवर में टीम ने आठ रन के भीतर नाटकीय ढंग से पांच विकेट गंवा दिए. हेली मैथ्यूज ने ट्रेलब्लेजर्स के लिए 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि सलमा खातून ने 30 रन देकर दो विकेट लिए.

सुपरनोवाज ने शुरुआत अच्छी की और पावरप्ले में 58 रन जोड़े. डोटिन ने 17 गेंद में 32 रन बनाए. उन्होंने रेणुका सिंह को तीसरे ओवर में तीन चौके जड़े और इस ओवर में 14 रन निकाले. वह पांचवें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया.

सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (22 रन) आठवें ओवर में आउट हुई. देयोल ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत के साथ 37 रन जोड़े. उन्होंने मैथ्यूज को आठवें ओवर में लगातार दो चौके लगाए लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी. 

यह भी पढ़ें: GT vs RR: बटलर अपनी फॉर्म से निराश, तो अश्विन ने क्वालीफायर से पहले बताया "रिटायर्ड आउट" का महत्व

पूनिया के आउट होने के बाद आई कौर ने दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच रनरेट को बनाए रखा. सुने लूस (10 रन) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15वें ओवर में आउट किया जबकि अलाना किंग को खातून ने पांच के स्कोर पर पवेलियन भेजा.

पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत 19वें ओवर में तीन गेंद के भीतर आउट हो गई जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे. विमेंस टी20 चैलेंज का अगला मुकाबला सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच मंगलवार को खेला जाएगा. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com