अपने 'भाई' की गेंद पर बोल्ड होते ही जेसन रॉय रह गए हैरान, लेकिन मुस्कुराते हुए लौटे पवेलियन- Video

Netherlands vs England, 1st ODI: नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में इंग्लैंड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और 498 रन का स्कोर खड़ा करके नया इतिहास रच दिया

अपने 'भाई' की गेंद पर बोल्ड होते ही जेसन रॉय रह गए हैरान, लेकिन मुस्कुराते हुए लौटे पवेलियन- Video

भाई ने अपनी ही भाई को किया बोल्ड

खास बातें

  • इंग्लैंड ने रचा इतिहास
  • वनडे में बनाया सबसे बड़ा टीम स्कोर
  • नीदरलैंड्स टीम के खिलाफ बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Netherlands vs England, 1st ODI: नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में इंग्लैंड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और 498 रन का स्कोर खड़ा करके नया इतिहास रच दिया. पहला वनडे इंग्लैंड की टीम 232 रन से जीतने में सफल रही. एक तरफ जहां वनडे में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर इस मैच में बना तो वहीं दूसरी ओर मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. दरअसल इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रॉय का यह विकेट बेहद ही खास था. दरअसल इंग्लैंड ओपनर को जिस नीदरलैंड्स गेंदबाज ने आउट किया वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लिश बल्लेबाज का 'भाई' था.

जेसन रॉय को गेंदबाज शेन स्नेटर (Shane Snater) ने अपनी खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. रॉय के भाई स्नेटर ने अपनी जिस गेंद पर बल्लेबाज को बोल्ड किया वह गेंद फुल लेंथ की थी और हवा में स्विंग करती हुई नजर आई, जिसे जेसन रॉय अच्छी तरह से भांप नहीं पाए. 

* ""इंग्लैंड के लिए ODI में यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें लियाम लिविंगस्टोन, एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
* 'IND vs SA 4th T20I: इस वजह से आवेश खान ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार को किया पिता को समर्पित
* "IND vs SA 4th T20I: पंत फिर बल्ले से हुए नाकाम, तो अब इस पूर्व क्रिकेटर ने खड़ा किया बड़ा सवाल


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

अपने भाई की बेहद ही खूबसूरत गेंद पर आगे आकर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर सीधे स्टंप पर जा लगी. ऐसे में भाई स्नेटर ने रॉय को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. जैसे ही रॉय अपने भाई स्नेटर की गेंद पर बोल्ड हुए तो हैरान रह गए और अजीब तरह से रिएक्शन दिया. वहीं, शेन स्नेटर अपने दिग्गज भाई का विकेट लेकर जश्न मनाने लगे. सोशल मीडिया पर इन दो भाईयों के इस अंदाज को लोग पसंद भी कर रहे हैं और रिएक्ट कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि शेन स्नेटर और जेसन रॉय की मां आपस में बहन हैं, यही कारण है कि स्नेटर और रॉय का रिश्ता भी भाईयों वाला रहा है. दरअसल मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 4 विकेट पर 498 का स्कोर खड़ा कर दिया था. जो एक विश्व रिकॉर्ड है. इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम 49.4 ओवर्स में 266 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से इंग्लैंड यह मैच 232 रन से जीतने में सफल रहा.