जानी मानी तमिल सिंगर उमा रामनन का निधन, 72 सांस की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

तमिल सिंगर उमा रामनन का निधन. उन्होंने 72 साल की उम्र में आखिरी सांसें लीं.

जानी मानी तमिल सिंगर उमा रामनन का निधन, 72 सांस की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

उमा रामनन का निधन

नई दिल्ली:

इंडियन प्ले बैक सिंगर उमा रामनन का निधन हो गया है. उमा तमिल इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. बुधवार 1 मई को 72 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांसें लीं. तमिल सिनेमा में कई यादगार गाने गाने वाली गायिका के परिवार में उनके गायक-पति एवी रामानन और उनके बेटे विग्नेश रामनन हैं. उनके निधन के पीछे का कारण अभी भी पता नहीं चल पाई है. उनके अंतिम संस्कार को लेकर भी अभी कोई जानकारी नहीं है.

उमा रामानन एक ट्रेन्ड सिंगर थीं और उन्होंने 35 साल में 6,000 से ज्यादा संगीत कार्यक्रमों में भाग लिया. जब वह अपने पति और संगीतकार एवी रामनन से मिलीं तो उन्होंने उनके संगीत कार्यक्रमों के लिए कोलैब करना शुरू कर दिया. हालांकि उमा ने अपने पति के लिए कई गाने गाए.

तमिल फिल्म 'निजालगल' से उमा रामनन की 'पूंगथावे थाल थिरावई' ने उन्हें ध्यान आकर्षित करने में मदद की. इससे उनके करियर को बहुत जरूरी पहचान मिली और उन्होंने इलैयाराजा के साथ 100 से ज्यादा गानों में काम किया. इलैयाराजा के अलावा, उन्होंने संगीतकार विद्यासागर, मणि शर्मा और देवा के लिए भी गाने गाए.

इलैयाराजा के लिए उनके कुछ पॉपुलर गानों में 'थूरल निन्नु पोच्चू' से 'भूपालम इसाइक्कम', 'पन्नेर पुष्पंगल' से 'आनंधा रागम', 'थेंद्रेल एन्नाई थोडु' से 'कनमनी नी वारा', 'ओरु कैधियिन डेयरी' से 'पोन्न माने' शामिल हैं. 'अरंगेट्रा वेलाई' से 'आगया वेन्निलावे' और 'महानदी' से 'श्री रंगा रंगनाथनिन' समेत दूसरे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने 1977 में 'श्री कृष्ण लीला' के एक गाने से गायिका के रूप में अपनी शुरुआत की. उन्होंने इसे अपने पति एवी रामनन के साथ गाया था. उमा रामानन का आखिरी गाना विजय की 'थिरुपाची' के लिए 'कन्नुम कन्नुम्थान कलंदाचू' था. मणि शर्मा का लिखे इस गीत को उन्होंने हरीश राघवेंद्र और प्रेमजी अमरेन के साथ गाया था.