आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं भारत के पूर्व हेड कोच, करियर के अंत में कर दी थी बड़ी गलती

Greg Chapplle:भारत के पूर्व हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ग्रेग चैपल जिनका सौरव गांगुली के साथ छत्तीस का आंकड़ा माना जाता था. उन्हें लेकर एक बड़ी ख़बर आ रही है, वो ये कि वे फिलहाल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं.

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं भारत के पूर्व हेड कोच, करियर के अंत में कर दी थी बड़ी गलती

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं भारत के ये पूर्व हेड कोच, करियर के अंत में कर दी थी बड़ी गलती

नई दिल्ली:

Greg Chapplle: भारत के पूर्व हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल जिनका सौरव गांगुली के साथ छत्तीस का आंकड़ा माना जाता था, उन्हें लेकर एक बड़ी ख़बर आ रही है, वो ये कि वे फिलहाल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. ऐसे हालात में उनके दोस्त व पूर्व क्रिकेटर उनकी सहायता कर रहे हैं. इसका ख़ुलासा भी उन्होंने ही किया है. बता दें कि सालों पहले ग्रेग चैपल ने किसी भी तरह की मदद लेने से इंकार कर दिया था. लेकिन आज की बात करें तो स्थिति बिल्कुल बदल चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के 75 वर्षीय पूर्व कप्तान साल 2005 से 2007 तक भारत के हेड कोच रहे थे लेकिन उनका कार्यकाल काफी विवादों से भरा रहा था. 

क्या बुरी स्थिति में हैं चैपल?
बता दें कि 'न्यूज़ कॉर्प' से बातचीत में ग्रेग चैपल ने कहा कि वे बहुत बुरी स्थिति में तो नहीं हैं लेकिन आज के क्रिकेटर्स की तरह शानदार जीवन भी नहीं जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर इस तरह से नहीं दिखना चाहते क्योंकि हम बहुत बुरी स्थिति में तो बिल्कुल नहीं हैं. उनका कहना है कि लोगों को लगता है कि हमने क्रिकेट खेला है तो हम बहुत एश-ओ-आराम का जीवन जी रहे होंगे. हमारी लाइफ ठीक चल रही है लेकिन हमें आज के खिलाड़ियों की तरह सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. 

ऐसे मिल रही है मदद
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चैपल 'गो फंड मी' अभियान के लिए राज़ी हुए  जो उनके लिए तैयार किया गया. जिसमें पिछले हफ्ते मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में लंच का आयोजन किया गया था. ख़ास बात ये रही कि इस आयोजन में ग्रेग चैपल के भाईयों इयान चैपल और ट्रेवर चैपल ने भी हिस्सा लिया. साथ ही ख़बर ये भी आ रही है कि ग्रेग सिर्फ अकेले खिलाड़ी नहीं हैं जो इस समस्या से जूझ रहे हैं. इस अभियान से ढाई लाख डॉलर जमा होने की उम्मीद है.  जिससे चैपल के आगे के जीवन स्तर के सुधार में कुछ मदद मिल सकेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसा रहा है चैपल का क्रिकेटिंग करियर
ग्रेग चैपल ने अपने क्रिकेटिग करियर में कुल 87 टेस्ट मैचों में 24 शतकों के साथ 7110 रन बनाए. वहीं 74 टेस्ट मैचों में 3 शतकों की मदद से 2331 रन बनाए. बता दें कि चैपल ने अपनी आत्मकथा ‘फियर्स फोकस'में गांगुली को सबसे बड़ा सिरदर्द कहा है. हालांकि उन्होंने माना कि गांगुली ने ही साल 2005 में उन्हें टीम इंडिया का कोच बनाए जाने का समर्थन किया था लेकिन साथ ही कहा कि गांगुली इसके बदले में उन पर अहसान जताना चाहते थे.