जडेजा की रहस्यमयी गेंद को खेलने के बाद 'थम्सअप' का रिएक्शन देना स्टीव स्मिथ को पड़ा महंगा, पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की खासकर रविंद्र जडेजा और अश्विन ने अपनी फिरकी से कंगारूओं को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

जडेजा की रहस्यमयी गेंद को खेलने के बाद 'थम्सअप' का रिएक्शन देना स्टीव स्मिथ को पड़ा महंगा, पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

स्टीव स्मिथ को एलन बॉर्डर ने कहा बेवकूफ

IND vs AUS Steve Smith : नागपुर टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की खासकर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अश्विन ने अपनी फिरकी से कंगारूओं को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. जडेजा को उनके ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. पहले टेस्ट में मिली हार ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खलबली मचा दी है. वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर भड़क गए हैं. दरअसल, टेस्ट मैच के दौरान जडेजा की रहस्यमयी गेंद का सामना करने पर स्मिथ ने गेंदबाज को थम्सअप करके उन्हें सम्मान किया, जिसे देखकर पूर्व कप्तान भड़क गए हैं और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान पर भड़ास निकाली है. 

दरअसल, पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने स्टीव स्मिथ के ऐसे रवैये को बकवास और बेवकूफीभरा बताया है. बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए कहा, 'जब वो लोग (भारतीय स्पिनर) हमें ऑफ स्टंप के बाहर अपनी फिरकी से छका रहे थे तो स्मिथ गेंदबाजों को थम्सअप कर रहा था. यह एकदम बकवास है. उन्हें ऐसी मूर्खता नहीं करनी चाहिए थी. हद है, हम विरोधी गेंदबाजों को उनके बेहतरीन गेंद करने के लिए थम्सअप कर रहा है. ये बिल्कुल गलत है'. 

--- ये भी पढ़ें ---


* "महेश पीथिया तो इन्हें चूना लगा गया", जीत में अश्विन के पंजा जड़ने पर फैंस ने कुछ ऐसे रिएक्ट किया
* भारत ने WTC Final के लिए बढ़ाया जीत प्रतिशत, जानें किसकी बची उम्मीदें, कौन हुआ होड़ से बाहर

बता दें कि भारतीय स्पिनरों ने नागपुर की पिच पर ऐसी गेंद घुमाई की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम केवल 177 रन बना पाई तो वहीं दूसरी पारी में 91 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं, इसी पिच पर भारतीय टीम ने 400 का स्कोर खड़ा करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को घुटने पर लाकर खड़ा कर दिया था. 

बता दें कि पहली पारी में स्मिथ को जडेजा ने अपनी बेहतरीन गेंद पर बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई थी. स्मिथ ने 37 रन बनाए थे, हालांकि दूसरी पारी में स्मिथ 25 रन बनाकर नाबाद रहे थे लेकिन इस दौरान जडेजा ने अपनी एक नो बॉल पर स्मिथ को पहली पारी के अंदाज में ही बोल्ड कर दिया था. लेकिन नो बॉल के कारण स्मिथ नॉट आउट रहे थे. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com