सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बन सकते हैं अगले बीसीसीआई अध्यक्ष- सूत्र

भारत के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी (Roger Binny) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह ले सकते हैं. बिन्नी, जो भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) में पदाधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.

सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बन सकते हैं अगले बीसीसीआई अध्यक्ष- सूत्र

रोजर बिन्नी बन सकते हैं बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष

भारत के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी (Roger Binny) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह ले सकते हैं. बिन्नी, जो भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) में पदाधिकारी के रूप में कार्यरत हैं. वहीं, जय शाह के बने रहने के आसार हैं. इसके अलावा राजीव शुक्ला  उपाध्यक्ष के पद पर बने रह सकते हैं. सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार गांगुली जो अक्टूबर, 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे, वो अगले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. 

बीसीसीआई के चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में होंगे, जबकि इसके लिए नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को भरे जा सकेंगे. नामांकन की जांच 13 अक्टूबर को होगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया था कि बिन्नी का नाम 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए बीसीसीआई के ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल (बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया) और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के प्रतिनिधि के रूप में गुरुवार को केएससीए के सचिव संतोष मेनन वार्षिक आम बैठक में दिखाई दिए थे. 


India's Predicted XI vs South Africa: आखिरी वनडे में ऐसी हो सकती है भारतीय XI, बारिश बन सकती है ‘विलेन'

Video: ऑस्ट्रेलिया में चमका सूर्या, विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में दिखा जलवा

More To Follow

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com