IND vs ENG: "इस टेस्ट मैच पर...", इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट को लेकर क्या है टीम इंडिया का गेम प्लान, कोच द्रविड़ ने कर दिया खुलासा

Rahul Dravid on IND vs ENG Test: भारत पहले टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ेगा जो हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में, तीसरा टेस्ट राजकोट में, चौथा टेस्ट रांची में और पांचवां और आखिरी टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा.

IND vs ENG:

Rahul Dravid on IND vs ENG 1st Test

Rahul Dravid on IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमने सामने होने वाली हैं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एंड कंपनी हर पहलू पर विचार करके ही सीरीज का आगाज़ करना चाहेगी क्योंकि ये टेस्ट सीरीज साल 2025 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम है. दोनों टीमें के बीच पहला मुकाबला 25 जनवरी से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में शुरू होगा. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid on IND vs ENG Test) ने मंगलवार को कहा कि फिलहाल उनका ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोचने के लिए 'अभी काफी क्रिकेट है'.


भारत पहले टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ेगा जो हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में, तीसरा टेस्ट राजकोट में, चौथा टेस्ट रांची में और पांचवां और आखिरी टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा. भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC 2025) चक्र 2023-25 की अपनी पहली घरेलू श्रृंखला खेल रहा है. भारत वर्तमान में 54.16 के जीत प्रतिशत के साथ डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग (Team India Rank in WTC) में दूसरे स्थान पर है.द्रविड़ (Rahul Dravid on Team England) ने कहा कि इंग्लैंड बहुत मजबूत टीम है और उसने हाल के दिनों में अच्छी क्रिकेट खेली है.

"हम इस स्तर पर डब्ल्यूटीसी पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं. इस स्तर पर, हम इस श्रृंखला और विशेष रूप से इस टेस्ट मैच पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हमें वही खेलना है जो हमारे सामने है. मैं ऐसा नहीं सोचना चाहता बहुत आगे. डब्ल्यूटीसी के बारे में सोचने से पहले अभी काफी क्रिकेट बाकी है लेकिन हम जानते हैं कि हम एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ हैं जिन्होंने हाल के दिनों में वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला है,'' द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड बनाम पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी) और अवेश खान.