पाकिस्तान सुपर लीग की प्रति मैच वेल्यू पर कहीं भारी है भारत की वीमेन लीग, कुछ ऐसे उड़ रहा मजाक

women's Ipl: भारतीय वीमेन लीग के मीडिया राइट्स से मिलने वाली रकम को देखकर पाकिस्तानी क्रिकेट जगत और फैंस के तोते उड़ हो गए हैं

पाकिस्तान सुपर लीग की प्रति मैच वेल्यू पर कहीं भारी है भारत की वीमेन लीग, कुछ ऐसे उड़ रहा मजाक

पाकिस्तान सुपर लीग की प्रतिकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पुरुष आईपीएल की प्रति मैच वेल्यू सौ करोड़ से भी ऊपर
  • हाल ही में करीब 951 करोड़ रुपये में बिके वीमेंस मीडिया राइट्स
  • पाकिस्तान में रकम को देखकर मची खलबली!
नई दिल्ली:

हाल ही में इंडियन वीमेंस लीग (women's premier league) के मीडिया अधिकारों की कीमत सामने आने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में मानो भूचाल सा आया हुआ है. जहां इस रकम से पाकिस्तान बोर्ड (PCB) के अधिकारी बहुत ज्यादा हैरान हैं, तो आम फैंस की मानो बोली बंद हो गयी है. वजह यह है कि उनके देश की सर्वश्रेष्ठ लीग की प्रत्येक मैच की वेल्यू होने जा रही भारत की पहली महिला लीग के हर मैच की आधी भी नहीं है. बहरहाल, इस पर भारतीय फैंस को इन पाकिस्तानी फैंस की खिंचाई का अच्छा खासा मौका मिल गया है. और ये पाकिस्तानी फैंस को आइना दिखा रहे हैं और मजाक बना रहे हैं. 

SPECIAL STORIES:

"बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह", अब सरफराज के छोटे भाई मुशीर ने किया बल्ले से धमाका


आईपीएल में न बिक सके स्टीव स्मिथ नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे, Big Bash League में किया यह कमाल

चलिए आपको पहले भारतीय पुरुष लीग के प्रति मैच की वेल्यू बताते हैं. अब यह तो आप जानते ही हैं कि भारत में साल 2023-27 तक होने वाली लीग के पांच साल के मीडिया (डिजिटल और टीवी) अधिकार करीब-करीब पचास हजार करोड़ रुपये में बिके थे. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग के प्रति मैच की वेल्यू लगभग 107.50 ( टीवी प्रति मैच 57 करोड़, तो डिजिटल प्रति मैच 48 करोड़) करोड़ रुपये बैठती है. 

वहीं, हाल ही में वीमेन आईपीएल मीडिया अधिकार 951 करोड़ रुपये में बिकने के बाद प्रति मैच वेल्यू 7.10 करोड़ रुपये निकलकर आयी है. और आने वाले सालों में यह रकम और ऊपर ही जाएगी. और पाकिस्तान के फैंस यह सोच-सोचकर परेशान और हैरान हैं कि उनकी उस पुरुष लीग की प्रति मैच वेल्यू भारत की महिला लीग के मैच से आधी से भी कम है, जिसमें  बाबर आजम, शाहीन आफरीदी, राशिद खान, मोईन अली, डेविड मिलर, टिम डेविड सहित दुनिया के और भी बड़े सुपरस्टार खेलते हैं. लेकिन इसके बावजूद हालात ऐसे हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग की प्रति मैच वेल्यू 2.44 करोड़ रुपये है. मतलब आप सोचिए की यह कीमत ढाई करोड़ रुपये भी नहीं जा पा रही है, जबकि भारतीय महिलाओं के प्रति मैच वेल्यू लगभग साढ़े सात करोड़ है. बहरहाल, आप देखिए कि भारतीय प्रशंसक कैसे मीम के जरिए पाकिस्तानी लीग का उपहास उड़ा रहे हैं. 

यह देखिए

अब क्या ही कहा जाए...

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com