IND vs AUS: दूसरे टी20 में यह रिकॉर्ड बना सकते हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

IND vs AUS: दूसरे टी20 में यह रिकॉर्ड बना सकते हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह बेहद कम समय में भारतीय टीम के स्‍ट्राइक बॉलर बन गए हैं (AFP फोटो)

खास बातें

  • टी20I में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर बन सकते हैं
  • यह रिकॉर्ड इस समय अश्विन के नाम पर हैं, जिनमें हैं 52 विकेट
  • जसप्रीत बुमराह के इस समय टी20I में हैं 51 विकेट

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बेहद कम समय में अपने को क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के स्‍ट्राइक बॉलर के रूप में स्‍थापित कर लिया है. रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में (1st T20I) बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था लेकिन उमेश यादव के आखिरी ओवर में 14 रन बनने के कारण विराट ब्रिगेड को तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. पारी के 19वें ओवर में बुमराह ने केवल दो रन दिए थे और लगातार गेंदों पर दो विकेट हासिल किए थे. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं.

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने हार के लिए उमेश यादव नहीं, 'इस ओर' किया इशारा

विशाखापट्टनम मैच में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट भी पूरे किए थे. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के प्रदर्शन की जमकर सराहना की थी. उन्‍होंने कहा था कि जब गेंद रिवर्स स्विंग करती है तो बुमराह किसी भी मैच में चमत्‍कार कर सकते हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) के इस समय टी20I में 51 विकेट हैं.


बुमराह के ओवर और लगातार दो विकेट ने बदल दिया था मैच का रुख, लेकिन.., देखें VIDEO

भारत की ओर से टी20I में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम पर है, जिनके नाम पर 52 विकेट हैं. बेंगलुरू टी20 में दो विकेट लेते ही बुमराह, अश्विन के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी के नाम पर हैं जिन्‍होंने इस फॉर्मेट में 98 विकेट हासिल किए हैं.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और‍ विराट कोहली में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com