'वह सूर्यकुमार यादव टाइप का है', इरफान ने टी20 विश्व कप के लिए चुन लिया अपना विकेटकीपर

अब जबकि अगले साल जून में विंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाना है, तो ऐसे में खिलाड़ियों के नामों प अभी से बहस शुरू हो गई है

'वह सूर्यकुमार यादव टाइप का  है', इरफान ने टी20 विश्व कप के लिए चुन लिया अपना विकेटकीपर

नई दिल्ली:

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि करीब छह महीने बाद विंडीज और अमेरिका में होने जा रहे T20 World Cup 2024 में ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए उनकी पसंदीदा बैटिंग पोजीशन को देखते हुए भारतीय टीम में जगह बनाना खासा मुश्किल होगा. अब जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की उपलब्धता को लेकर स्थिति साफ नहीं है और केएल राहुल (KL Rahul) टी20 की प्लानिंग से बाहर हो चुके हैं, तो ऐसे में सेलेक्टरों को मेगा इवेंट को लेकर विकेटकीपरों को लेकर स्पष्ट होना है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भारत ईशान और जितेश शर्मा के रूप में दो विकेटकीपरों को चुना है.

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच रद्द हुए पहले टी20 मैच में कमेंट्री के दौरान कहा कि उन्हें लगता है कि विश्व कप के लिए जितेश का पलड़ा ईशान के मुकाबले भारी है क्योंकि ईशान शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और ऊपरी क्रम में जगह के लिए मुकाबला बहुत ही ज्यादा कड़ा है.


उन्होंने कहा कि मैं जितेश को निचले क्रम में खिलना पसंद करूंगा. मैंने शुरुआत से ही यह कहा है कि चाहे यह टी20 हो या फिर वनडे, अगर आपको ईशान किशन को खिलाना है, तो आपको उन्हें शीर्ष क्रम में खिलाना होगा. लेकिन शीर्ष क्रम में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति है. ईशान को कई दिग्गजों से मुकाबला करना होगा. उन्होंने कहा कि मिड्ल ऑर्डर में ईशान संघर्ष करते दिखे हैं, तो वहीं दूसरी जितेश कुमार एक रचनात्मक बल्लेबाज हैं. और उनकी तुलना सूर्यकुमार के साथ इस मामले में की जा सकती है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पठान ने कहा कि ईशान के लिए इलेवन में जगह बनाना खासा मुश्किल है. मेरा यही मानना है. मैं नहीं जानता कि टीम प्रबंधन की क्या सोचा है, लेकिन हालिया सालों में मैंने उनकी क्षमता को परखा है. ईशान को नई गेंद खेलना पसंद आता है और उसके बाद वह स्पिन खेलते हैं. पूर्व ऑलराउंडर बोले कि जब आप मिड्ल ऑर्डर में खेलते हैं, तो आपको सीधे स्पिन खेलनी होती है और यहीं ईशान को समस्या होती है. दूसरी ओर जितेश एक रचनात्मक बल्लेबाज हैं. वह सूर्यकुमार यादव की तरह के शॉट खेलते हैं. वह शॉटों से चौंका देते हैं और एकदम से प्रतिद्वंद्वी टीम को हैरान कर देते हैं.