पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने विराट कोहली पर बोला हमला, स्ट्राइक रेट को लेकर कह दी बड़ी बात

Junaid Khan raised questions on Virat Kohli strike rate: जुनैद खान ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाया है. इससे पहले उन्होंने कोहली के शतक लगाए जाने पर भी स्ट्राइक रेट का मुद्दा उठाया था.

पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने विराट कोहली पर बोला हमला, स्ट्राइक रेट को लेकर कह दी बड़ी बात

Virat Kohli

Junaid Khan raised questions on Virat Kohli strike rate: पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर जुनैद खान ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाया है. दरअसल, आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला आज (11 अप्रैल 2024) मुबई इंडियस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पारी का आगाज करते हुए विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए मुंबई के खिलाफ कुल 9 गेंदों का सामना किया. इस बीच 33.33 की स्ट्राइक रेट से महज 3 रन बनाने में कामयाब रहे. यही स्ट्राइक रेट देख जुनैद खान को कोहली के ऊपर तंज कसने का मौका मिल गया. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, 'स्ट्राइक रेट 33.33'. इसके साथ ही #RCBvsMI का इस्तेमाल किया है.

इससे पहले जुनैद खान ने कोहली के शतक लगाए जाने पर भी स्ट्राइक रेट का मुद्दा उठाया था. किंग कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विकट परिस्थितियों में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 113 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी. इस दौरान उनकी चारो तरफ सराहना हुई, लेकिन कोहली के कट्टर आलोचक जुनैद खान ने उनके स्ट्राइक रेट को लेकर उनपर हमला बोल दिया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था, 'आईपीएल इतिहास में सबसे धीमे 100 रन बनाने के लिए विराट कोहली को बधाई.'

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोहली ने जड़ा था आईपीएल करियर का 8वां शतक 


राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का 8वां शतक पूरा किया था. इस मुकाबले में किंग कोहली ने पारी का आगाज करते हुए कुल  72 गेंदों का सामना किया था. इस बीच 4 छक्कों और 12 चौकों की मदद से नाबाद 113 रन बनाने में कामयाब हुए थे. आईपीएल इतिहास में कोहली की ओर से लगाया गया यह शतक सयुंक्त रूप से पहला धीमा शतक था.

आईपीएल इतिहास के 5 सबसे धीमे शतक

1. विराट कोहली - 67 गेंद - राजस्थान रॉयल्स - 2024

2. मनीष पांडे - 67 गेंद - डेक्कन चार्जर्स - 2009

3. सचिन तेंदुलकर - 66 गेंद - कोच्चि टस्कर्स केरल - 2011

4. डेविड वार्नर - 66 गेंद - केकेआर - 2010

5. जोस बटलर - 66 गेंद - मुंबई इंडियंस - 2022

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह RCB के सबसे बड़े काल, रिकॉर्ड देख आप कहेंगे बात तो सही है