Advertisement

कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने की मांग, जनता को पेट्रोल 39 और डीजल 31 रुपये प्रति लीटर दिया जाए

Advertisement
Read Time: 9 mins
आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को प्रेस को संबोधित किया (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन रुपये बढ़ोतरी का कड़ा विरोध किया है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में आज स्थिति यह हो गई है कि स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा है और जहाज में डालने वाला एविएशन फ्यूल सस्ता हो गया है. केंद्र की मोदी सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंचा दिए हैं. उन्होंने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई रिकार्ड गिरावट के बावजूद डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कमी आने की बजाए, उसे बढ़ा दिया गया, जबकि वर्तमान स्थिति के अनुसार पेट्रोल के दाम 39.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 31 रुपए प्रति लीटर होने चाहिए. आम आदमी पार्टी ने तत्काल पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती करने की भी मांग की है.

Advertisement

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर पेट्रोल और डीजल के दाम इतने कर दिए कि आज पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह हो गई है कि आम आदमी की मोटरसाइकिल और स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा हो रहा है और जहाज का फ्यूल सस्ता हो रहा है.

राघव चड्ढा ने कहा कि वर्तमान समय में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.87 रुपए प्रति लीटर है, डीज़ल की कीमत 62.50 रुपए प्रति लीटर है और एविएशन फ्यूल की कीमत 56.86 रुपए प्रति लीटर है. आज मोदी सरकार ने देश में एक ऐसी अर्थव्यवस्था स्थापित कर दी है जहां जहाज उड़ाना सस्ता है और कार, मोटरसाइकिल एवं स्कूटर चलाना महंगा है. उन्होंने कहा कि एक तो देश में बेरोजगारी की यह स्थिति है कि पिछले 40 साल में बेरोजगारी अपने चरम पर है, ऊपर से मोदी सरकार ने देश में महंगाई बढ़ाने की ठान ली है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Indian Cricket Team Coach: टीम इंडिया के कोच की रेस में Gautam Gambhir

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: