पश्चिम बंगाल की TET परीक्षा दिसंबर में, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि पश्चिम बंगाल की शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी. इस भर्ती परीक्षा के जरिए राज्य में शिक्षकों के 11 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा. 

पश्चिम बंगाल की TET परीक्षा दिसंबर में, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की TET परीक्षा दिसंबर में, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

नई दिल्ली:

WB TET Exam 2022: पश्चिम बंगाल की शिक्षक पात्रता परीक्षा (WB TET) दिसंबर माह में आयोजित की जाएंगी. राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने सोमवार को कहा कि राज्य में स्कूली शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इस भर्ती परीक्षा के जरिए राज्य में 11 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. वहीं टीईटी परीक्षा (TET exam) के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दिसंबर के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टीईटी परीक्षा की तिथि की घोषणा दुर्गा पूजा के बाद की जाएगी. बंगाल के शिक्षा मंत्री (WEst Bengal Education Minister) ने कहा कि हम मेरे और प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के बीच अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से पहले होने वाली बैठक के बाद टीईटी परीक्षा के शेड्यूल की घोषणा करेंगे. 

West Bengal Board Exam 2023: पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 23 फरवरी से, एग्जाम का पूरा शेड्यूल देखें

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार को हाईकोर्ट ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती में अनियमितता को लेकर फटकार लगाई थी. साल 2014 और 2016 की टीईटी परीक्षा में सफल लगभग 200 उम्मीदवारों को अब तक नौकरी नहीं मिल सकी है. नौकरी की मांग को लेकर ये उम्मीदवार शहर के एस्प्लेनेड इलाके में गांधी प्रतिमा के सामने 520 दिनों से अधिक समय से धरना दे रहे हैं.

बसु और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने अगस्त में टीईटी उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी और वादा किया था कि राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया में विसंगतियों को दूर करने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेगी.

प्राइम टाइम : राजस्‍थान में गहलोत समर्थकों के तेवर से कांग्रेस संकट में, पायलट का कर रहे विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com