WBJEE Result 2022: वेस्ट बंगाल जेईई का रिजल्ट 17 जून को, समय की जानकारी यहां से  

WBJEE Result 2022: वेस्ट बंगाल जेईई (WBJEE) का परिणाम शुक्रवार, 17 जून को घोषित किया जाएगा. एक बार घोषित होने के बाद वेस्ट बंगाल की जेईई परीक्षा दे चुके उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों- wbjeeb.nic.in और wbjeeb.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं.

WBJEE Result 2022: वेस्ट बंगाल जेईई का रिजल्ट 17 जून को, समय की जानकारी यहां से  

WBJEE Result 2022: वेस्ट बंगाल जेईई का रिजल्ट 17 जून को

नई दिल्ली:

WBJEE Result 2022: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (West Bengal Joint Entrance Examinations Board) ने डब्ल्यूबीजेईई (WBJEE 2022) परिणाम की तारीख की घोषणा कर दी है. वेस्ट बंगाल जेईई (WBJEE) का परिणाम शुक्रवार, 17 जून को घोषित किया जाएगा. एक बार घोषित होने के बाद, WBJEE 2022 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों- wbjeeb.nic.in और wbjeeb.in पर उपलब्ध होगा. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि डब्ल्यूबीजेईई परिणाम रैंक कार्ड के रूप में घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार 17 जून को शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डब्ल्यूबीजेईई 2022 रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. ये भी पढ़ें ः WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द, मेरिट लिस्ट और मार्किंग स्कीम की जानकारी यहां से 

WBJEE 2022: वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा की रेस्पांस शीट जारी, 28 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज कराएं

WBJEE 2022 Result: पश्चिम बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानिए कहां और कैसे करेंगे चेक

वेस्ट बंगाल जेईई (WBJEE 2022) 30 अप्रैल को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया गया था.वेस्ट बंगाल जेईई परिणाम पिछले साल 6 अगस्त को घोषित किया गया था, जबिक इसकी परीक्षा 17 जुलाई को हुई थी. साल 2020 में वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा 2 फरवरी को आयोजित की गई थी और परिणाम 7 अगस्त को जारी किए गए थे.

WBJEE Result 2022: कैसे जांचें

1.आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर, परिणाम निर्दिष्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.सभी आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

4.WBJEE 2022 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5.इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

WBJEE रैंकिंग के तरीके, मेरिट लिस्ट
पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEE) WBJEE 2022 परीक्षा में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा. प्रश्नपत्रों या विषयों के आधार पर दो अलग-अलग योग्यता रैंक तैयार की जाएंगी.

सामान्य मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय में सभी इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश इस मेरिट सूची के आधार पर होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फार्मेसी मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय को छोड़कर सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश इसी मेरिट सूची के आधार पर होगा.