पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, 10वीं-12वीं के लिए भी बंद रहेंगे सभी स्कूल, 7 मई से सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां

कोरोना के गंभीर प्रकोप को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने 20 अप्रैल से स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही सरकार ने 7 मई से सरकारी स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टी की भी घोषणा कर दी है.

पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, 10वीं-12वीं के लिए भी बंद रहेंगे सभी स्कूल, 7 मई से सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां

पश्चिम बंगाल में 7 मई से सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान.

नई दिल्ली:

कोरोनावयरस संक्रमित लोगों की संख्या में तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना के गंभीर प्रकोप को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने 20 अप्रैल से स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही सरकार ने 7 मई से सरकारी स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों की भी घोषणा कर दी है. बता दें कि अब तक, कक्षा 10वीं, 12वीं के छात्र और शिक्षक स्कूल अटेंड कर रहे थे. लेकिन अब सभी के लिए स्कूल बंद करने की घोषणा कर दी गई है. 

कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले साल सभी छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी गई थीं और ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की गई थी.  हालांकि, 12 फरवरी से पश्चिम बंगाल में स्कूलों को 11 महीने के लंबे समय के बाद फिर से खोला गया था, लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी गई है. 


वहीं, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि राज्य बोर्ड की उच्च माध्यमिक और माध्यमिक परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए कोरोनोवायरस मामलों में तेजी के मद्देनजर उचित निर्णय लिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि पश्चिम बंगाल में बोर्ड परीक्षाएं जून में शुरू होने वाली हैं. हालांकि, बोर्ड ने अभी तक परीक्षाओं को रद्द करने या स्थगित करने से संबंधित कोई फैसला नहीं लिया है.