उत्तर प्रदेश: तकनीकी शिक्षा विभाग ने घोषित की अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखें, ऑनलाइन होंगे एग्जाम

उत्तर प्रदेश के तकनीकी संस्थानों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं जुलाई 2021 के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी और अन्य छात्रों के लिए परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी.

उत्तर प्रदेश: तकनीकी शिक्षा विभाग ने घोषित की अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखें, ऑनलाइन होंगे एग्जाम

उत्तर प्रदेश: तकनीकी शिक्षा विभाग ने घोषित की अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा की तारीखें.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के तकनीकी संस्थानों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं जुलाई 2021 के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी और अन्य छात्रों के लिए परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएंगी. एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

उत्तर प्रदेश के तकनीकी और वोकेशनल शिक्षा के सचिव आलोक कुमार ने कहा, ये परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी और प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे.

सचिव ने कहा, "सरकार ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत सभी छात्रों की अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. अंतिम वर्ष के अलावा, परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी. परीक्षा ऑनलाइन मोड में ऑब्जेक्टिव टाइप होगी."

उत्तर प्रदेश सरकार ने अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर नॉन-प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले स्नातक छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित ना करने का निर्णय लिया है.

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि जिन विश्वविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थीं, वहां छात्रों को दूसरे वर्ष में पदोन्नत किया जाएगा.

मंत्री ने कहा था कि 2022 में  सेकेंड ईयर की परीक्षा के आधार पर छात्रों के पहले वर्ष के अंक तय किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, सेकेंड ईयर के छात्रों के लिए, जो 2020 में फर्स्ट ईयर की परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, उनके अंक फर्स्ट ईयर में प्राप्त अंकों के आधार पर तय किए जा सकते हैं, और इसके अनुसार उन्हें तीसरे वर्ष में पदोन्नत किया जा सकता है.