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Quick Take
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हर ऑफिस को चाहिए स्मार्ट वर्क करने वाले इंप्लाई
प्लानिंग के साथ काम करेंगे तो नहीं होगी दिक्कत
जरूरी कामों की जरूर बनाएं एक लिस्ट
1- अगले दिन होने वाले कामों को डायरी में जरूर नोट करें. इससे आपको जरूरी बातें याद रहेंगी और आपके पास बॉस के हर सवाल का जवाब होगा.
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2- ऐसे कामों की भी सूची बनाएं जो कम महत्वपूर्ण हैं और उसी के हिसाब से अगले दिन की प्लानिंग करें. इसमें यह जरूर ध्यान रखें कि जो सबसे जरूरी काम है उसको सबसे ऊपर रखें.
3- ऑफिस छोड़ने से पहले अपना हैंडओवर जरूर तैयार करें और उसको अपने सहयोगियों को गुड बॉय बोलते हुए जरूर ब्रीफ करें.
4- काम खत्म करने के बाद अपने जरूरी कागजात संभाल कर रखें और अपना सिस्टम ध्यान से बंद करें.
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5- आखिरी में सबसे जरूरी काम यह है कि अगले दिन की प्लानिंग जरूर कर लें कि सबसे पहला क्या काम करना है और क्या टारगेट है. अगर यह काम आप करते हैं तो ऑफिस में सबसे ज्यादा आत्मविश्वास आपको ही रहेगा.
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