विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2023

Symbiosis एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन के लिए इस तारीख से करें अप्लाई, परीक्षा जनवरी 2024 में 

SEED 2024: सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन ने सिम्बायोसिस एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (SEED 2024) परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.

Symbiosis एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन के लिए इस तारीख से करें अप्लाई, परीक्षा जनवरी 2024 में 
Symbiosis एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन के लिए इस तारीख से करें अप्लाई
नई दिल्ली:

SEED 2024 Registration: सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट, एजुकेश्न फिल्ड में जाना-माना नाम है, जहां हर साल पढ़ाई के लिए बड़ी संख्या में छात्र अप्लाई करते हैं. लेटेस्ट अपडेट है कि सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन ने सिम्बायोसिस एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (SEED 2024) परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. एसईईडी 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म 17 अगस्त से भरने शुरू होंगे. सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट की प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट sid.edu.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. एसईईडी परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म 20 नवंबर तक भरे जाएंगे.   

JEECUP Answer Key 2023: यूपी पॉलिटेक्निक आंसर-की पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की अंतिम तारीख आज

SEED 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 17 अगस्त 2023 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 20 नवंबर 2024 तक

शुल्क भुगतान की अंतिम तिथिः 20 नवंबर 2023 तक 

दिल्ली के स्कूली छात्र को कक्षाओं में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं

SEED 2024: कब होगी परीक्षा

सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट द्वारा सिम्बायोसिस एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन परीक्षा का आयोजन जनवरी 2024 में किया जाएगा. वहीं कक्षाएं अगले साल जुलाई में शुरू की जाएगी. बता दें कि सीड स्कोर एक साल के लिए वैलिड होता है. 

SEED 2024: एग्जाम पैर्टन

सिम्बायोसिस एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन की परीक्षा जनवरी 2024 में होगी. यह परीक्षा सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजति की जाएगी. परीक्षा ऑनलाइन प्रॉक्टर्ड मोड में होगी. एग्जाम पैटर्न की बात करें तो प्रश्न पत्र मल्टीपल च्वाइस वाले होंगे. इसमें कॉलम मिलान, रिक्त स्थान भरें, इमेज-बेस्ड और कॉम्प्रीहेंशन बेस्ड प्रश्न होंगे. एसईईडी परीक्षा में छात्रों को विचुअल सेंसटिविटी एंड जजमेंट, ऑब्जर्वेशनल, रीजनिंग एबिलिटी, प्रॉब्लम सोलविंग, बेसिक नॉलेज ऑफ लॉजिक ऑफ साइंस एंड मैथमेटिक्स, आर्ट्स, क्राफ्ट एंड कल्चर, डिजाइन एंड एंवायरमेंट से प्रश्न होंगे. 

Navodaya Vidyalaya Admission 2023: नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में एडमिशन की बढ़ गई तिथि, अब इस तारीख तक करें आवेदन 

SEED 2024: सेलेक्शन प्रोसेस

छात्रों का चयन सिम्बायोसिस प्रवेश परीक्षा में पोर्टफोलियो समीक्षा, पीआरपीआई कार्य और पर्सनल बातचीत के साथ-साथ आवेदन पत्र और चुने गए उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर किया जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
Symbiosis एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन के लिए इस तारीख से करें अप्लाई, परीक्षा जनवरी 2024 में 
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com