Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

पंजाब राज्य में सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एक महीने तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी.

Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां.

नई दिल्ली:

Summer Vacation: पंजाब में उच्च शिक्षा संस्थान गर्मियों के छुट्टियों के लिए मई के महीने से बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को पंजाब सरकार के ट्वीट के हवाले से कहा कि राज्य में सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एक महीने तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. गर्मियों की छुट्टियां 15 मई से शुरू होकर 15 जून तक चलेंगी.

पंजाब सरकार के ट्वीट में इस बात की जानकारी दी गई है. ट्वीट में लिखा, "पंजाब सरकार ने सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से 15 जून तक गर्मियों की छुट्टियां करने का फैसला किया है."

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में सभी स्कूल और कॉलेज 16 मार्च से ही बंद हैं. बुधवार को पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि राज्य सरकरा द्वारा 8 दिन के लिए आयोजित किए गए ऑनलाइन वीडियो कॉम्पिटिशन में करीब 1 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स  ने हिस्सा लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.  

इस कैंपेन का नाम 'एम्बेसडर ऑफ होम' रखा गया था, जिसे मंत्री ने 27 अप्रैल को लॉन्च किया था. इस कैंपेन में पंजाब के 22 जिलों के स्कूलों के स्टूडेंट्स को अमंत्रित किया गया था, जिन्हें कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच पॉजिटिव आइडिया शेयर करने थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्री ने कहा कि 1,05,898 स्कूली बच्चों ने अपने वीडियो साझा किए, उन्होंने दावा किया कि इस अभियान ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है, क्योंकि इससे पहले इतने सारे छात्रों ने ऑनलाइन वीडियो प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया था.