शार्क टैंक शो जैसा है 'बिजनेस ब्लास्टर प्रोग्राम’, बिजनेसमेन बनेंगे सरकारी स्कूलों के बच्चे; 1 हजार स्टार्टअप शॉर्टलिस्टेड

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा विभाग का प्रभार संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने इस बात पर जोर दिया कि अरविंद केजरीवाल सरकार के स्कूल स्टार्ट-अप कार्यक्रम से छात्र उद्यमी भारत के गौरव को वापस लाएंगे, जिसे पूर्व में “सोने की चिड़िया” (गोल्डन बर्ड) के रूप में जाना जाता था.

शार्क टैंक शो जैसा है 'बिजनेस ब्लास्टर प्रोग्राम’, बिजनेसमेन बनेंगे सरकारी स्कूलों के बच्चे; 1 हजार स्टार्टअप शॉर्टलिस्टेड

51,000 विचारों में से करीब 1,000 स्टार्टअप का चयन हुआ

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के 'बिजनेस ब्लास्टर्स' कार्यक्रम (Delhi Business Blaster Program) के अगले दौर के लिए 51,000 विचारों में से करीब 1,000 उन स्टार्टअप का चयन किया गया है. जिनका नेतृत्व विद्यार्थी कर रहे हैं. एक आधिकारिक बयान में शनिवार को ये जानकारी दी गई. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा विभाग का प्रभार संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने इस बात पर जोर दिया कि अरविंद केजरीवाल सरकार के स्कूल स्टार्ट-अप कार्यक्रम से छात्र उद्यमी भारत के गौरव को वापस लाएंगे, जिसे पूर्व में “सोने की चिड़िया” (गोल्डन बर्ड) के रूप में जाना जाता था.

उन्होंने बिजनेस ब्लास्टर्स मास्टरक्लास के दौरान विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा, “वे ऐसी कंपनियां विकसित करेंगे जहां दुनिया भर के छात्र काम करना चाहेंगे.”

मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट कर कहा कि इस मास्टर क्लास में उपस्थित छात्रों की क्षमता वास्तव में मुझे ये विश्वास दिलाने में मदद करती है कि भारत को एक विकसित देश के रूप में देखने का हमारा दृष्टिकोण केवल एक सपना नहीं है, बल्कि एक वास्तविकता है.

ये भी पढ़ें-  कॉलेज और यूनिवर्सिटी की मार्कशीट, डिग्री डिजिलॉकर में मान्य होगी, UGC का निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए गए इस 'बिजनेस ब्लास्टर्स' कार्यक्रम के तहत राजधानी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 50 हजार बच्चों ने अपने स्टार्टअप आइडिया पेश किए थे. जिसमें से कुल हजार स्टार्टअप आइडिया को चुना गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)