SBI अप्रेंटिस : परीक्षा के लिए नई तारीख जारी, यहां करें चेक

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अप्रेंटिस परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह यहां पढ़ें डिटेल्स.

SBI अप्रेंटिस : परीक्षा के लिए नई  तारीख जारी, यहां करें चेक

नई दिल्ली:

SBI Apprentice Exam 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अप्रेंटिस परीक्षा 2021 की तारीखें बदल दी हैं. SBI अप्रेंटिस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार SBI की आधिकारिक साइट sbi.co.in से SBI अप्रेंटिस परीक्षा 2021 की नई तारीख की जांच कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसबीआई  अप्रेंटिस  परीक्षा 2021 अब अप्रैल 2021 के महीने में आयोजित की जाएगी. बता दें, इससे पहले ये परीक्षा जनवरी में आयोजित होने वाली थी. बता दें, SBI अप्रेंटिस परीक्षा 2021 का लक्ष्य देश भर में कुल 8500 रिक्तियां पूरी करना है.

उम्र सीमा

न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष 31.10.2020 तक, जिसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 01.11.1992 से पहले नहीं और बाद में 31.10.2000 (दोनों दिन सम्मिलित) से अधिक नहीं हुआ होगा.

इंगित अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है.  एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

कैसे होगा चयन

आवेदकों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा परीक्षणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा. एक बार चयनित होने के बाद, उम्मीदवारों को तीन साल के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com