School College Closed: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों ने किए स्कूल-कॉलेज बंद

पटना के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों में आठवीं कक्षा तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद किए गए हैं. शीतलहर के प्रकोप और कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण लिया गया ये फैसला.

School College Closed: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों ने किए स्कूल-कॉलेज बंद

राजधानी पटना में विद्यालयों को हफ्ते भर के लिए बंद किया गया

नई दिल्ली:

शीतलहर के प्रकोप और कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण बिहार की राजधानी पटना में विद्यालयों को हफ्ते भर के लिए बंद रखने का आदेश रविवार को राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया है. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने 15 वर्ष और इससे अधिक उम्र के किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होने से एक दिन पहले ये आदेश जारी किया. आदेश के दायरे से नौवीं और इससे उपर की कक्षाओं को बाहर रखा गया है. सिंह ने आदेश में कहा कि सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों में आठवीं कक्षा तक, आठ जनवरी तक पठन-पाठन गतिविधियां स्थगित रहेंगी.

पटना जिले में राज्य के अन्य जिलों की तरह शीत लहर का प्रकोप जारी है. वहीं, शहर में पिछले हफ्ते कोविड-19 के ओमीक्रॉन स्वरूप का राज्य में पहला मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ें-  नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने शुरू की 10वीं और 12वीं की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, इस तरह करें आवेदन

जिलाधिकारी ने 790 निजी और सरकारी उच्च विद्यालयों के नौवीं से 12वीं कक्षाओं के छात्रों का टीकाकरण शुरू करने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की.

पश्चिम बंगाल सरकार ने भी किए स्कूल बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल सरकार ने भी संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि के चलते सोमवार से सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और कार्यालयों में कर्मियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत तक सीमित करने के आदेश के साथ कोविड संबंधी प्रतिबंधों को फिर लागू कर दिया है. साथ ही मुंबई और नई दिल्ली से उड़ानें सप्ताह में केवल दो बार का फैसला भी किया है. मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि राज्य में 15 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. मुख्य सचिव ने कहा, '' कल से सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में अकादमिक गतिविधियां बंद रहेंगी. 50 फीसदी क्षमता के साथ केवल प्रशासनिक गतिविधियों की अनुमति रहेगी.'' उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा को लेकर संबंधित बोर्ड द्वारा निर्णय लिया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)