RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

स्टूडेंट्स को रिजल्ट (RBSE Class 8 Result 2019) देखने के लिए रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. अगर आप रोल नंबर भूल गए हैं तो अपने एडमिट कार्ड से रोल नंबर चेक कर लें. बता दें, 8वीं में किसी भी स्टूडेंट को फेल नहीं किया जाएगा.

RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

RBSE Result 2019: 8वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

नई दिल्ली:

RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड के 8वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया. 8वीं का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result 2019) बोर्ड के अधिकारियों द्वारा शाम 4 बजे जारी कर दिया गया. राजस्थान कक्षा 8 का रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result) rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 8वीं का रिजल्ट (RBSE Result 2019) स्टूडेंट्स यहां क्लिक कर डायरेक्ट चेक कर सकते हैं. कई जरूरी बातें हैं जो 8वीं के स्टूडेंट्स को पता होनी चाहिए. आइये जानते हैं 5 जरूरी बातों के बारे में...
 

RBSE 8th Result 2019: जानिए 5 जरूरी बातें

1. राजस्थान बोर्ड की 8वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स results.gov.in, indiaresults.com और examresults.net पर भी रिजल्ट देख सकते हैं.

2. स्टूडेंट्स को रिजल्ट (RBSE 8th Board Result) देखने के लिए रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. अगर आप रोल नंबर भूल गए हैं तो अपने एडमिट कार्ड से रोल नंबर चेक कर लें.

3. राजस्थान बोर्ड की 8वीं की परीक्षा में इस साल 11. 5 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 8वीं की परीक्षा का आयोजन 14 से 29 मार्च तक किया था. 

4. राजस्थान बोर्ड के नियम के मुताबिक किसी भी स्टूडेंट को 8वीं में फेल नहीं किया जा सकता है.

5. आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in क्रैश होन पर भी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने के लिए पहले प्वाइंट पर दी गई किसी प्राइवेट वेबसाइट पर जाना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान बोर्ड से संबंधित खबरें
RBSE 8th Board Result 2019: घोषित हुआ 8वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक
RBSE Class 8 Result 2019: जारी हुआ 8वीं का रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें