राजस्थान बोर्ड (RBSE) का 12वीं आर्ट्स का रिज़ल्ट जारी, लड़कियों ने मारी बाज़ी

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने रिलीज जारी किया है. साथ ही उन्होंने छात्रों को बधाई दी है. इससे पहले 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 18 मई को जारी किया जा चुका है.

राजस्थान बोर्ड (RBSE) का 12वीं आर्ट्स का रिज़ल्ट जारी, लड़कियों ने मारी बाज़ी

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान बोर्ड ने आर्ट्स बिषय का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. राजस्थान के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने रिलीज जारी किया है. साथ ही उन्होंने छात्रों को बधाई दी है. इससे पहले 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 18 मई को जारी किया जा चुका है.

वहीं, रिजल्ट जारी होने के बाद, राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर ने छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. ट्वीट कर लिखा, "राजस्थान बोर्ड :- 12वीं बोर्ड की परीक्षा का परिणाम जारी होने पर सभी सफल विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग की तरफ से हार्दिक बधाई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करता है."  

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे रिजल्ट
1. rajeduboard.rajasthan.gov.in
2. rajresults.nic.in

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के अनुसार राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स विषय में कुल 92.35 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. लड़कों का पास प्रतिशत 90.65 फीसदी है, जबकि लड़कियों का पास प्रतिशत 94.06 फीसदी रहा. बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने सात विषयों के लिए 16 मार्च से 13 अप्रैल तक आरबीएसई 10वीं परीक्षा 2023 और आरबीएसई 12वीं कला परीक्षा 9 मार्च से 12 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी.