NEET PG 2022 Registration: नीट पीजी के लिए आवेदन का आज है आखिरी मौका, जल्दी करें  

NEET PG 2022 Registration: नीट पीजी के लिए आवेदन करना का आज आखिरी मौका है, जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर आवेदन करें.

NEET PG 2022 Registration: नीट पीजी के लिए आवेदन का आज है आखिरी मौका, जल्दी करें  

नीट पीजी के लिए आवेदन करना का आज आखिरी मौका

नई दिल्ली:

NEET PG 2022 Registration: नीट पीजी यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2022 के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है, जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन ऑनलाइन माध्यम में करना होगा. बता दें कि  नीट पीजी(NEET PG) 2022) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू है.   

नीट पीजी (NEET PG 2022) का आयोजन 21 मई को किया जाना है. नीट पीजी (NEET PG 2022) में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को इंटर्नशिप पूरी करना होगा. इसके साथ ही उन्हें दूसरे एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को भी पूरा करना होगा. नीट पीजी का आयोजन हर साल मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) और पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है. आवेदकों को 29 मार्च से 7 अप्रैल के बीच नीट आवेदन फॉर्म को संपादित करने का मौका दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें ः NEET PG 2021 Counselling: एमसीसी ने मॉप-अप राउंड फाइनल रिजल्ट की घोषणा की, ऐसे करें चेक

NEET PG काउंसलिंग 2021: मॉप-अप राउंड रजिस्ट्रेशन शुरू, आवेदन का तरीका जानें

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी राउंड 2 के लिए च्वाइस फिलिंग की तारीख आज खत्म हो रही है, जल्दी से भर दें अपनी च्वाइस 

नीट पीजी 2022 के लिए आवेदन का तरीका जानें-

1.एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.

2.फिर NEET PG 2022 टैब पर क्लिक करें.

3.आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

4.आवेदन पत्र भरें.

5.आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अंत में इसका प्रिंट आउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीट पीजी 2022 में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) से  प्रोविजनल या पर्मानेंट एमबीबीएस डिग्री का प्रमाणपत्र प्राप्त होता है. पात्र उम्मीदवारों को एमआईसी या स्टेट मेडिकल काउंसिल प्रोविजनल या पर्मानेंट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी जारी करता है. नीट पीजी करने वाले उम्मीदवारों को एक साल का अनिवार्य इंटर्नशिप भी पूरा करना होता है.