NCHMCT JEE 2020: एनटीए ने जारी की परीक्षा की तारीख, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

NCHMCT JEE 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी प्रोग्राम्स के लिए एलिजिबिलिटी टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है.

NCHMCT JEE 2020: एनटीए ने जारी की परीक्षा की तारीख, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

NCHMCT JEE 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी प्रोग्राम्स के लिए एलिजिबिलिटी टेस्ट की तारीख की घोषणा कर दी है.  NCHMCT JEE 2020  एग्जाम 29 अगस्त को 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा. नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन  (NCHMCT JEE) हॉस्पिटैलिटी और होटल मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. इस कोर्स में उम्मीदवारों का एडमिशन NCHMCT JEE कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार पर होता है. 

एनटीए के एक बयान में कहा गया है, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अब निर्णय लिया है कि नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (NCHM JEE) 29.08.2020 (शनिवार) को दोपहर 3:00 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा." बयान में आगे कहा गया है, "उम्मीदवार और उनके माता-पिता को यह  सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी नई जानकारी के लिए nta.ac.in और  nchmjee.nta.nic.in को चेक करते रहें. "


उम्मीदवार  NCHMCT JEE परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड nta.ac.in और nchmjee.nta.nic.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे. इस परीक्षा का रिजल्ट एनटीए सितंबर के पहले सप्ताह में जारी करेगी. 71 संस्थान NCHMCT JEE परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें एडमिशन देंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसी होगी परीक्षा
यह ऑनलाइन परीक्षा 3 घंटे की होगी, जिसमें 200 सवाल पूछे जाएंगे. इस परीक्षा में न्यूमेरिकल एबिलिटी, एनालिटिकल एप्टीट्यूड, रीजनिंग एंड लॉजिकल डिडक्शन, जनरल नॉलेज, करेंट अफेयर्स, एप्टीट्यूड फॉर सर्विस सेक्टर और इंग्लिश लैंग्वेज के प्रश्न शामिल होते हैं.