Maharashtra Board Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते महाराष्ट्र 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, राज्य शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Maharashtra 10th , 12th Exam 2021 Postponed:  कोरोनावायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

Maharashtra Board Exam 2021 Postponed: कोरोना के चलते महाराष्ट्र 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, राज्य शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Maharashtra Board Exam 2021: महाराष्ट्र 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं.

नई दिल्ली:

Maharashtra 10th , 12th Exam 2021 Postponed:  देशभर में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. कोरोनावायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं, क्योंकि वर्तमान स्थिति परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल नहीं है.

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर कहा, "महाराष्ट्र में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, हमने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी हैं. वर्तमान परिस्थितियां परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल नहीं हैं. आपका स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है."

उन्होंने आगे लिखा, "हम CBSE, ICSE, IB, कैम्ब्रिज बोर्ड को उनसे अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करेंगे."

अपने अन्य ट्वीट में मंत्री ने लिखा, "प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षाओं के शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए कक्षा 12वीं की परीक्षाएं मई के अंत तक आयोजित की जाएंगी, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होंगी. हम स्वास्थ्य की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. इन परीक्षाओं के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा की जाएगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com