LIC ADO Prelims 2023: 12 मार्च को होने वाली एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए निगम ने जारी किया UFM रूल्स, आप भी जानें

LIC ADO Prelims 2023: एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन रविवार, 12 मार्च को किया जाना है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए निगम द्वारा निर्धारित अनफेयर मींस के नियमों को जानना बेहद जरूरी है. 

LIC ADO Prelims 2023: 12 मार्च को होने वाली एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए निगम ने जारी किया UFM रूल्स, आप भी जानें

LIC ADO Prelims 2023: एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षार्थियों के लिए जारी हुआ UFM रूल्स     

नई दिल्ली:

 LIC ADO Prelims 2023: मार्च का महीना शुरू हो गया है, इस महीने कई एकेडमिक एक्टिविटी होने वाली है. इस महीने जहां कई स्टेट बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी, वहीं कई प्रवेश परीक्षाएं और  सरकारी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. इस महीने एलआईसी एडीओ भर्ती परीक्षा भी होने वाली है. इस परीक्षा का आयोजन रविवार, 12 मार्च 2023 को किया जाना है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर (ADO) पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर एलआईसी एडीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकते हैं. योग्य उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 9394 रिक्त पद भरे जाएंगे.

एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए निगम द्वारा निर्धारित अनफेयर मींस (UFM) के नियमों को जान लेना बेहद जरूरी है. यूएफएम मतलब कदाचार से संबंधित नियम. 

एलआइसी एडीओ परीक्षा के लिए अनफेयर मींस (UFM) रूल्स

1.एलआईसी एडीओ परीक्षा के दौरान किसी और के स्थान पर परीक्षा देना, परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करना या परीक्षा कक्ष में दुर्व्यवहार करना, अनुसूचित साधनों का प्रयोग करना, ये सभी अनफेयर मींस रूल्स के तहत आते हैं. 

2.परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर, स्मार्ट घड़ी, हेडफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लेकर जाने की मनाही है. उम्मीदवारों को इसका कड़ाई से पालन करना चाहिए. 

3.निगम ने जिन वस्तुओं को प्रतिबंधित किया है, उम्मीदवार उन्हें परीक्षा केंद्र पर ले जाने से बचें. कारण कि परीक्षा केंद्रों पर इन वस्तुओं को रखने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.  

एलआईसी एसडीओ प्रारंभिक परीक्षा (LIC ADO Prelims Exam 2023)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एलआईसी एसडीओ प्रीलिम्स परीक्षा 12 मार्च को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा एक घंटे की होगी. इसमें तर्कक्षमता, संख्यात्मकता योग्यता और अंग्रेजी भाषा से प्रश्न होंगे. अंग्रेजी से 30 प्रश्न और तर्कक्षमता, संख्यात्मकता से 35-35 प्रश्न होंगे. बता दें कि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है. लेकिन सही उत्तर के लिए उम्मीदवार को एक अंक मिलेंगे. इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.