KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए लॉटरी स्थगित, संशोधित तिथि जल्द होगी जारी 

KVS Admission 2022: केवीएस ने एक बयान में कहा, "18 अप्रैल 2022 को होने वाले सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 1 के ऑनलाइन प्रवेश की लॉटरी को अगले आदेश तक रोक दिया गया है." लॉटरी की संशोधित तिथि जल्द ही जारी की जाएगी.

KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए लॉटरी स्थगित, संशोधित तिथि जल्द होगी जारी 

केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए लॉटरी स्थगित

नई दिल्ली:

KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए होने वाली ऑनलाइन लॉटरी को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया है. केवीएस ने एक बयान में कहा, "18 अप्रैल 2022 को होने वाले सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 1 के ऑनलाइन प्रवेश की लॉटरी (online lottery admission for Class 1) को अगले आदेश तक रोक दिया गया है." लॉटरी की संशोधित तिथि जल्द ही जारी की जाएगी. कक्षा 1 में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 13 अप्रैल 2022 थी. 

पहले, केवी कक्षा 1 प्रवेश के लिए पंजीकरण की समय सीमा 11 अप्रैल थी, लेकिन केवीएस ने इसे 13 अप्रैल तक बढ़ा दिया था, क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में नए प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का आदेश दिया था. .

इस बीच, केंद्रीय विद्यालय संगठन ने जिला मजिस्ट्रेट / संसद सदस्य (एमपी) कोटे के तहत केंद्रीय विद्यालयों में विशेष प्रावधानों के तहत प्रवेश पर रोक लगा दी है. केवीएस के स्कूलों को भेजे गए पत्र में लिखा, 'केवीएस मुख्यालय, नई दिल्ली के निर्देशों के अनुसार, आपको सूचित किया जाता है कि अगले आदेश तक विशेष प्रावधानों के तहत कोई प्रवेश नहीं किया जाना चाहिए.' विशेष प्रावधान के अनुसार, सांसद कक्षा 1 से 9 के बीच प्रवेश के लिए 10 बच्चों की सिफारिश कर सकते हैं. एमपी / डीएम कोटे के अलावा, 15- 16 अन्य विशेष प्रावधान हैं जिनके माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें ः KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, जल्दी करें

KVS Admission 2022: केवी में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें आवेदन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

KVS Admission 2022: केवी ने पहली कक्षा में एडमिशन की डेट बढ़ाई, नन्हे-मुन्नो के एडमिशन के लिए अब 13 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन