KV Admission 2021: केन्द्रीय विद्यालयों की पहली कक्षा में एडमिशन के लिए 1 अप्रैल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

KV Admission 2021: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 1 अप्रैल, 2021 से शुरू करेगा.

KV Admission 2021: केन्द्रीय विद्यालयों की पहली कक्षा में एडमिशन के लिए 1 अप्रैल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

KV Admission 2021: केन्द्रीय विद्यालयों की पहली कक्षा में एडमिशन के लिए 1 अप्रैल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

KV Class 1 admission 2021: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 1 अप्रैल, 2021 से शुरू करेगा. शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए केन्द्रीय विद्यालयों की कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 अप्रैल को शाम 7 बजे तक आवेदन कर सकेंगे. 

एडमिशन से संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर उपलब्ध है और केवीएस के एंड्रॉइड मोबाइल ऐप के माध्यम से भी प्राप्त की जा सकती है. कक्षा 2 और उससे ऊपर की क्लासेस के लिए पंजीकरण 8 अप्रैल (सुबह 8 बजे) और 15 अप्रैल (शाम 4 बजे) के बीच किया जाएगा.

केंद्रीय विद्यालय संगठन कक्षा 1 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में और कक्षा 2 और उससे ऊपर की क्लासेस के लिए ऑफ़लाइन मोड में आयोजित करेगा. कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में दाखिले संबंधित स्कूलों में सीटों की उपलब्धता पर आधारित होंगे.

कक्षा 1 के लिए पंजीकरण पत्र केन्द्रीय विद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं. केवीएस ने एडमिशन से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए माता-पिता से केन्द्रीय विद्यालयों का दौरा नहीं करने के लिए कहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कक्षा 1 में एडमिशन के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद संगठन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पहली एडमिशन लिस्ट जारी करेगा. अगर पहली लिस्ट जारी होने के बाद सीटें खाली रहती हैं तो दूसरी और तीसरी एडमिशन लिस्ट जारी की जाएगी. लिस्ट प्रत्येक केन्द्रीय विद्यालयों द्वारा उनकी वेबसाइटों पर जारी की जाएंगी.