KVS Admission 2021: जारी हुई कक्षा 1 की दूसरी लिस्ट, जानें- कैसे करें चेक

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने कक्षा 1 की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. माता-पिता और अभिभावक जिन्होंने अपने बच्चे के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे केवीएस की आधिकारिक साइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन लिस्ट देख सकते हैं. प्रवेश के लिए पहली लिस्ट 23 जून, 2021 को जारी की गई थी.

KVS Admission 2021: जारी हुई कक्षा 1 की दूसरी लिस्ट, जानें- कैसे करें चेक

KVS Admission 2021: जारी हुई कक्षा 1 की दूसरी लिस्ट, जानें- कैसे करें चेक

नई दिल्ली:

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS)  ने कक्षा 1 की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. माता-पिता और अभिभावक जिन्होंने अपने बच्चे के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे केवीएस की आधिकारिक साइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर ऑनलाइन  लिस्ट देख सकते हैं. प्रवेश के लिए पहली लिस्ट 23 जून, 2021 को जारी की गई थी.

चयनित लिस्ट के पात्र उम्मीदवारों का प्रवेश केवल सेवा प्राथमिकता श्रेणी (I और II) से RTI के अनुसार होगा और उपरोक्त दोनों श्रेणियों में प्रवेश के बाद आरक्षण कोटा की कमी होगी. माता-पिता और अभिभावक नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करके लिस्ट की जांच कर सकते हैं.

KVS Admission 2021: कैसे चेक करें क्लास 1  सेकंड लिस्ट

• संबंधित केवीएस की आधिकारिक साइट पर जाएं.

• केवीएस के बारे में क्लिक करें और निर्देशिकाओं पर जाएं।

• विद्यालय और विद्यालय के क्षेत्र का चयन करें जहां आप आवेदन करते हैं.

• सर्च पर क्लिक करें और स्कूल का विवरण स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. (डायरेक्ट सेकंड लिस्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

सीटें खाली रहने पर तीसरी लिस्ट 5 जुलाई 2021 को जारी की जाएगी. अनारक्षित सीटों के लिए प्राथमिकता सेवा श्रेणी के अनुसार उम्मीदवारों की प्रोविजनल लिस्ट की घोषणा 2 जुलाई से 6 जुलाई 2021 तक होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com