JIPMAT 2022: एनटीए ने घोषित किया जिपमैट परिणाम, शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट अगले राउंड में लेंगे भाग

JIPMAT 2022: एनटीए ने पांच हजार से अधिक उम्मीदवारों के लिए जिपमैट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. जिन कैंडिडेट ने यह परीक्षा पास की है, वे JIPMAT 2022 के अगले राउंड में भाग ले सकते हैं.

JIPMAT 2022: एनटीए ने घोषित किया जिपमैट परिणाम, शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट अगले राउंड में लेंगे भाग

JIPMAT 2022: एनटीए ने घोषित किया जिपमैट परिणाम

नई दिल्ली:

JIPMAT 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT 2022) का परिणाम घोषित कर दिया है. JIPMAT परिणाम 2022 आधिकारिक वेबसाइट- jipmat.nta.ac.in पर जारी किया गया है. जिपमैट 2022 का स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल यानी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड को वेबसाइट पर जाकर दर्ज करना होगा. लगभग 5000 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने यह जिपमैट परीक्षा (JIPMAT exam 2022) दी थी. परीक्षा का आयोजन एनटीए ने 3 जुलाई को किया था. पेपर सीबीटी मोड यानी कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित की गई थी. जिपमैट परीक्षा का आयोजन देश के 78 शहरों में किया गया था, जिसके लिए छह हजार से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था.
JIPMAT 2022 Result: डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

जिपमैट (JIPMAT 2022) स्कोरकार्ड में उम्मीदवारों के सेक्शनल और ओवरऑल स्कोर के साथ पर्सेंटाइल दिया गया है. जो उम्मीदवार न्यूनतम जिपमैट कट-अप को पूरा करते हैं, उन्हें आगे के चयन राउंड के लिए इंडिन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट जम्मू एंड बोध गया (IIM Jammu and Bodh Gaya) द्वारा ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

JIPMAT 2022 Result: ऐसे करें चेक

1.सबसे पहले उम्मीदवार जिपमैट की आधिकारिक वेबसाइट- jipmat.nta.ac.in पर जाएं.

2.इसके बाद होमपेज पर, “JIPMAT 2022- स्कोर कार्ड” लिंक पर क्लिक करें.

3.फिर एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

4. ऐसा करने के साथ ही JIPMAT 2022 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5.JIPMAT 2022 रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

बता दें कि ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल / स्पीड पोस्ट द्वारा सूचित किया जाएगा. जिपमैट में उम्मीदवारों को लिखित योग्यता परीक्षा, ग्रुप-डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू राउंड में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है.