JEECUP 2023: यूपी के छात्र हो जाएं अलर्ट! उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए भरा है फॉर्म तो जान लें ये लेटेस्ट अपडेट

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और अब काउंसिल परीक्षा की तिथियों का ऐलान करेगी. वहीं काउंसिल ने यूपीजेईई एप्लीकेशन फॉर्म को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है.

JEECUP 2023: यूपी के छात्र हो जाएं अलर्ट! उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए भरा है फॉर्म तो जान लें ये लेटेस्ट अपडेट

JEECUP 2023: यूपी के छात्र हो जाएं अलर्ट! उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए भरा है फॉर्म तो जान लें ये लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली:

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके हैं और अब काउंसिल द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की तारीख की घोषणा का इंतजार है. लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने यूपीजेईई 2023 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को आज खोल दिया है. जेईईसीयूपी ने बुधवार, 21 जून से उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (पॉलिटेक्निक) आवेदन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन छात्रों ने यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में भाग लेने के लिए यूपीजेईई 2023 एप्लीकेशन फॉर्म को भरा है, वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in से आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. यूपीजेईई आवेदन फॉर्म में बदलाव करने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा.

JEECUP 2023 रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका आज, यूपी पोलिटेक्निक एग्जाम के लिए तुरंत करें Apply

UP Polytechnic 2023: फॉर्म भरने की लास्ट डेट

यूपीजेईई आवेदन फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि 27 जून है. इस संबंध में काउंसिल ने कहा, ''ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (पोस्ट डिप्लोमा इन इंडस्ट्री सेफ्टी) और (पॉलिटेक्निक) के लिए पंजीकरण पर ऑनलाइन सुधार 21-06-2023 से 27-06-2023 तक उपलब्ध होगा.'' जेईईसीयूपी जल्द ही यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि 2023 की घोषणा करेगा.

China, Russia या Ukraine से की है मेडिकल की पढ़ाई तो FMGE 2023 के लिए आज ही करें अप्लाई, मौका रात 11:55 बजे तक 

यूपीजेईई 2023 आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा. बता दें कि यूपीजेईई राज्य स्तर की प्रवेश परीक्षा है. इस परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट पोलिटेक्निक कॉलेजों में दाखिला मिलता है. 

एनटीए ने 21 जून को होने वाली CUET UG 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, Direct link से डाउनलोड करें

यूपीजेईई 2023 एडमिट कार्ड जल्द

जैसे ही यूपीजेईई आवेदन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया समाप्त होगी, काउंसिल यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार यूपीजेईई एडमिट कार्ड 2023 आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि 2023 की घोषणा अभी नहीं की गई है. इससे पहले यह परीक्षा 1 जून से शुरू होने वाली थी, लेकिन काउंसिल ने यूपीजेईई रजिस्ट्रेशन की तारीख 10 जून तक बढ़ाया था, इसके बाद इस तारीख को बढ़ाकर 20 जून कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com