Advertisement

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के छात्र को अमेरिका की कंपनी से मिला 70 लाख का पैकेज

​जामिया मिल्लिया इस्लामिया के स्टूडेंट आमिर अली को अमेरिका की एक कंपनी ने 70 लाख रुपये का जॉब पैकेज ऑफर किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
Aamir Ali
नई दिल्ली: ​जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Milia Islamia) के स्टूडेंट आमिर अली (Aamir Ali) को अमेरिका (America) की एक कंपनी ने 70 लाख रुपये का जॉब पैकेज (70 Lakh Package) ऑफर किया है. आमिर अली ने जामिया से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हैं. आमिर के पिता इलेक्ट्रीशियन हैं. आमिर के पिता ने बड़ी मुश्किलों से उन्हें पढ़ाया. आमिर ने ये मुकाम हासिल कर एक बार फिर साबित कर दिया है कि सफलता संसाधनों की मोहताज नहीं होती. आमिर ने जेएमआई के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड इंटरप्रिन्योरशिप (CII) के तहत प्री इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट पर अपने बेहतरीन काम से ये मुकाम हासिल किया है.

इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले किसी स्टूडेंट को अब तक इतना बड़ा पैकेज नहीं मिला है. आमिर (Aamir Ali) को अमेरिका की फ्रिज़न मोटर वर्क्स ने बैटरी मनेजमेंट सिस्टम इंजीनियर का पद ऑफर किया है.
 


मारुति 800 को बनाया इलेक्ट्रिक कार
आमिर के पिता शमशाद अली इलेक्ट्रिशियन हैं. साल 2014 में 12वीं के बाद आमिर (Aamir Ali) को एक साल ड्राप करना पड़ा. जिसके बाद साल 2015 में जामिया में बीटेक एवं इंजीनियरिंग डिप्लोमा की प्रवेश परीक्षा पास करने के बाद उन्होंने एडमिशन लिया.
आमिर के पिता ने उन्हें मारुति 800 कार खरीद कर दी थी.

कचरा बीनने वाले के बेटे ने AIIMS में लिया एडमिशन, पीएम मोदी ने कुछ इस तरह की तारीफ

आमिर ने इस कार पर मेहनत कर इसे इलेक्ट्रिक कार बना दिया. आमिर का ये कारनामा पिछले साल जामिया के स्थापना दिवस के समारोह में प्रदर्शित किया गया था. आमिर की इस उपलब्धि पर देश और दुनिया की कई बड़ी कपनियों की नजर गई थी. 

VIDEO: मुश्किलों का पहाड़ पार कर आशाराम को एम्स में मिला दाखिला

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Hamas के Missiles Attack के बाद Israel का जवाब, Gaza की बढ़ी आफ़त | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: