भारतीय छात्रों को रिकॉर्ड स्तर पर अमेरिकी वीजा मिलने की उम्मीद 

अमेरिका इस साल भी भारतीय छात्रों को रिकॉर्ड स्तर पर वीजा जारी करने की उम्मीद कर रहा है. अमेरिकी दूतावास की प्रभारी पेट्रीसिया लैसीना ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

भारतीय छात्रों को रिकॉर्ड स्तर पर अमेरिकी वीजा मिलने की उम्मीद 

भारतीय छात्रों को रिकॉर्ड स्तर पर अमेरिकी वीजा मिलने की उम्मीद 

नई दिल्ली:

अमेरिका इस साल भी भारतीय छात्रों को रिकॉर्ड स्तर पर वीजा जारी करने की उम्मीद कर रहा है. अमेरिकी दूतावास की प्रभारी पेट्रीसिया लैसीना ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अमेरिका ने पिछले साल 62,000 भारतीय छात्रों को वीजा जारी किया था. इस वर्ष, अमेरिकी दूतावास ने छात्र वीजा के लिए 100,000 आवेदन मंगवाए हैं.

अमेरिकी दूतावास में छात्र वीजा दिवस पर पेट्रीसिया लैसीना ने कहा, ‘‘कोविड -19 महामारी के बावजूद, मिशन इंडिया ने 2021 में पहले से कहीं अधिक छात्र वीजा जारी किए थे. इस बार भी हम एक और रिकॉर्ड तोड़ने वाले छात्र सत्र की उम्मीद कर रहे हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमेरिकी राजनयिक ने कहा, ‘‘अमेरिका अंतरराष्ट्रीय छात्रों और हमारे शैक्षणिक संस्थानों तथा समुदायों में उनके समृद्ध योगदान को बहुत महत्व देता है. यह भारत में विशेष रूप से सच है. भारतीय छात्र अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय छात्रों का दूसरा सबसे बड़ा समूह है.'' भारत में अमेरिकी मिशन ने मंगलवार को अपना छठा वार्षिक छात्र वीजा दिवस आयोजित किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)