JEE Main 2020: पहले दिन जेईई की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न, छात्र-अभिभावक व्यवस्थाओं से दिखे संतुष्ट

JEE Main 2020: बिहार में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विशेष सावधानी और सामाजिक दूरी के उपायों के बीच इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मंगलवार को सफलतापूर्वक संपन्न हो गयी.

JEE Main 2020: पहले दिन जेईई की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न, छात्र-अभिभावक व्यवस्थाओं से दिखे संतुष्ट

बिहार में JEE की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हुई.

नई दिल्ली:

JEE Main 2020: बिहार में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विशेष सावधानी और सामाजिक दूरी के उपायों के बीच इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मंगलवार को सफलतापूर्वक संपन्न हो गयी. सरकार द्वारा राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जारी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित की गई. यह परीक्षा एक से छह सितंबर तक होनी है. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर परीक्षा दो बार स्थगित की गई. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी काफी दूर-दूर कतार में खड़े थे. गेट पर सबसे पहले उनके एडमिट कार्ड चेक किए गए और केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई. 

पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया और अन्य शहरों में सभी सावधानी बरतने के साथ परीक्षा संपन्न हुई. पटना में छात्रों और उनके माता-पिता भी परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था से संतुष्ट दिखे. पूर्णिया में अभिभावक भी व्यवस्था से संतुष्ट दिखे. एक अभिभावक ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में उन्हें किसी तरह की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा. कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच जेईई-मेंस और मेडिकल प्रवेश परीक्षा-नीट को स्थगित करने के लिए विभिन्न स्तरों पर आवाज उठायी गयी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आज जेईई मेन बीटेक (JEE Main BTech paper) का पेपर 2 शिफ्ट्स में आयोजित किया जाएगा. पहला सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक. कोरोनावायरस के बीच जेईई पेपर को स्थगित करने की मांग के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पहले दिन जेईई बी. आर्किटेक्चर (JEE Main BArch) और बी. प्लानिंग (BPlanning Paper) का पेपर पूरा कर लिया है. जेईई मेन परीक्षा 6 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)